ताज़ा खबर
 

विधानसभा में सीएम योगी आदित्य नाथ का पहला भाषण, कहा- यूपी को बनाएंगे नंबर एक

हृदय नारायण दिक्षित को यूपी विधानसभा का नया स्पीकर चुना गया है। उनके सम्मान में सीएम ने अपना पहला भाषण दिया है।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में पहली बार अपनी बात रखते सीएम योगी आदित्‍य नाथ। (Source: TV Grab)

यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद विधानसभा में योगी आदित्य नाथ ने अपना पहला भाषण दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सदन को चर्चा का मंच बनाना है और यूपी को नंबर एक राज्य बनाना है। उन्होंने कहा- “मेरी सरकार विपक्ष से भेदभाव नहीं करेगी। लोकतंत्र में किसी को भी भेदभाव महसूस नहीं होना चाहिए।” योगी आदित्यनाथ ने कहा,”चुनावों में हम एक-दूसरे के खिलाफ थे, लेकिन अब एक साथ उत्तर प्रदेश के लिए काम करना है। हमें उम्मीदों पर खरा उतरना है। उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता के बारे में सोचना है। सत्ता पक्ष और विपक्ष लोकतंत्र के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं। दोनों मिलकर एक साथ कार्य कर सकें। हम सभी का लक्ष्य एक ही होना चाहिए। जनता की समस्या के समाधान में विपक्ष भी सहयोग करे।”

उन्होंने कहा, “प्रदेश की जनता ने विकास के लिए हमें मौका दिया है, ऐसे में हमें इस मौके का फायदा उठाना चाहिए। विकास दर और उत्तर प्रदेश के आम जन की समस्या को देखा जाए तो हम अभी बहुत पीछे हैं। क्या यह हो सकता है कि यह सदन चर्चा का एक मंच बन सके.. उच्च लोकतांत्रिक मूल्यों का एक आदर्श बन सके।” सीएम योगी ने ने कहा हम आशा करते हैं कि विधानसभा शांति पूर्ण ढंग से चलेगी और प्रदेश के विकास के लिए काम करेगी।

बता दें कि हृदय नारायण दिक्षित को यूपी विधानसभा का नया स्पीकर चुना गया है। उनके सम्मान में योगी आदित्यनाथ ने अपना पहला भाषण दिया है। सीएम योगी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का अभिनंदन करते हुए कहा, आपने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। आपने पत्रकारिता जगत में काफी सक्रिय योगदान दिया है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में अपनी आखिरी स्पीच दी थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा- "सूर्य नमस्कार और नमाज एक समान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगी आदित्‍य नाथ के सीएम बनने के बाद ‘राइट टाइम’ हुए अधिकारी, कहीं भी धूल जमने नहीं दे रहे मंत्री
2 सपा सरकार में 78 आईपीएस के 10 बार हुए तबादले
3 निषाद संघ के नेता ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को बताया सपा की हार का कारण
ये पढ़ा क्या?
X