ताज़ा खबर
 

यूपी: ससुर से हलाला, इद्दत में पति ने किया गर्भवती, अब मिल रही जान से मारने की धमकी

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति मोहम्मद नूर ने उसे तीन तलाक दिया। इसके बाद जबरन पिता यानी ससुर से हलाला कराया गया। ये बातें पीड़िता ने पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक आयोग में हलफनामा देकर बताईं हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के संभल में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया, बाद में दोबारा निकाह का वादा कर पिता से हलाला करा दिया। इसके बाद महिला इद्दत में बैठी तो वहशी पति ने उससे दुष्कर्म किया और गर्भवती कर दिया। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, पीड़िता ने विरोध की आवाज उठाई तो उसके भाईयों की हत्या की धमकी देकर उसे डराया गया। डरी-सहमी पीड़िता ने अब मेरा हक फाउंडेशन (MHF) फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है। पीड़िता ने कहा है कि अब वह किसी भी हालत में आरोपियों के खिलाफ आरोपों को वापस नहीं लेगी। इंसाफ के लिए देश की सबसे बड़ी अदालत तक भी जाना पड़े तो भी कदम पीछे नहीं हटाएगी।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता का आरोप है कि उसके पति मोहम्मद नूर ने उसे तीन तलाक दिया। इसके बाद जबरन पिता यानी ससुर से हलाला कराया गया। ये बातें पीड़िता ने पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक आयोग में हलफनामा देकर बताईं हैं। पीड़िता का कहना है कि मामले में आवाज उठाने पर उसे लगातार धमकियां दी जा रही हैं। भाई सामान लेने बाहर पहुंचा तो उसे बीच रास्ते में रोककर मोहम्मद नूर ने धमकी दी कि उसने अगर अपनी बहन को मीडिया में बयान देने और मौलवियों-मुफ्तियों के खिलाफ बोलने से नहीं रोका तो जेल जाने से पहले बहन के अलावा दोनों भाईयों की हत्या कर देगा।

इस मामले में रजिया ने एक चिट्ठी MHF को भी लिखी है। इसमें उसने लिखा है कि पति की तमाम धमकियों के बाद भी उसका हौसला टूटा नहीं है। वह हर कीमत पर इंसाफ हासिल करेगी। इसके लिए चाहे सुप्रीम कोर्ट तक जाने पड़ जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App