ताज़ा खबर
 

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- अगर यूपी में एक भी अवैध बूचड़खाना दिखा तो फिर करा देंगे बंद

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अंबेडकर जयंती के अवसर से सभी 75 जिलों में 24 घंटे बिजली दी जाने लगी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (PTI Photo)

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ मेरठ और हापुड़ के दौरे पर हैं।  यहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बूचड़खानों पर की गई कार्रवाई को लेकर बात की। उन्होंने कहा, “यूपी में अवैध बूचड़खाने बंद किए गए। आगे भी कोई अवैध बूचड़खाना नजर आएगा तो उसपर भी कार्रवाई होगी, लेकिन धार्मिक भावनाएं आहत नहीं की जाएंगी।” इसके अलावा उन्होंने राज्य में 24 घंटे बिजली देने के वादे पर भी रुख साफ किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अंबेडकर जयंती के अवसर से सभी 75 जिलों में 24 घंटे बिजली दी जाने लगी है। बता दें कि सरकार बनने के बाद दूसरी कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया गया था। हालांकि इसके बावजूद भी कई जगहों पर 10 घंटे से ज्यादा की बिजली कटौती हो रही थी। मुख्यमंत्री के अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में 6 से 7 घंटे बिजली में कटौती की जा रही थी।

गौरतलब है कि सरकार बनने के बाद ही राज्य में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें बंद कराया गया था। प्रदेश में अवैध के साथ वैध मांस का कारोबार भी प्रभावित हुआ था। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था, “सरकार बनने पर अवैध बूचड़खाने बंद कर दिए जाएंगे। ठीक वैसा ही हुआ, आदित्यनाथ योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद बूचड़खानों को बंद करा दिया गया। सरकार पर दबाव बनाने के लिए मटन, चिकन एवं मछली व्यापारी भी लामबंद हो गए। लेकिन सरकार अपने निर्णय पर अडिग है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.