ताज़ा खबर
 

‘महिलाओं का करवाता है धर्मांतरण, हिंदू सहेलियों से मिलवाने का बनाता है दबाव’ पत्नी ने पति पर लगाए सनसनीखेज आरोप

उत्तर प्रदेश में एक महिला ने अपने ही पति पर महिलाओं के धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है साथ ही कुछ और खुलासे किए हैं जिसके चलते पुलिस कड़े कदम उठाने की तैयारी में है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः unsplash)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक महिला ने अपने पति पर धर्मांतरण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और धर्म संपरिवर्तन अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसका पति विदेशियों की मदद से महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराता है। दावा है वह कई महिलाओं का धर्म परिवर्तित भी करवा चुका है। शख्स पर आरोप है कि आरोपी ने अपनी पत्नी और बच्चे को घर निकाल दिया है और वापस आने के एवज में 25 लाख रुपये की मांग कर रहा है, साथ ही अन्य महिलाओं को धर्म परिवर्तन के लिए तैयार करने का दबाव भी बनाता है।

लखनऊ के इंदिरानगर की निवासी महिला की शादी साल 2019 में कर्नाटक के एक शख्स से हुई थी। महिला के अनुसार शादी के बाद से उसके साथ शारीरिक यातनाएं और दूसरे धर्म की महिलाओं से दोस्ती करने का दबाव डाला जाना शूरू हो गया था। पति का कहना था कि वह अपनी हिंदू सहेलियों से मिलवाए ताकि उनका धर्म भी परिवर्तित करके मुस्लिम बनाया जा सके। इतना ही आरोपी, पीड़िता को पास की दरगाह पर लेकर जाता था और उसे कट्टरपंथी लोगों के साथ मुलाकात करवाता था, यह लोग धर्म परिवर्तन की पैरवी किया करते थे।

महिला का आरोप है कि आरोपी ने शादी के बाद 25 लाख रुपये की मांग की थी, जिसके बाद पीड़िता के भाई ने लंदन से साढ़े सात लाख रुपये भेजे थे लेकिन बाकी की रकम नहीं मिलने उसे घर से निकाल दिया गया। जब महिला को घर से निकाला गया था तब वह गर्भवती थी। उसने अपने मायके में एक बेटी को जन्म दिया।

इस बीच आरोपी ने एक युवती से शादी कर ली। पीड़िता का आरोप है कि जिस युवती से शादी की है उसका भी धर्म परिवर्तन कराया है। पहले उसका नाम रिचा पाहवा था, जोकि अब परिवर्तित किया जा चुका है। पीड़िता के अनुसार अब नई पत्नी पर भी दूसरी युवतियों को धर्म परिवर्तन के लिए तैय़ार करने का दबाव बनाया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की छानबीन के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 यूपी में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान भी जमकर हिंसा, कहीं लाठी डंडे तो कहीं चल गईं गोलियां
2 वैक्सीन की वजह से गईं शख्स की आंखेंः पत्नी की गुहार पर HC ने दिए जांच के आदेश, उधर, जस्टिस बोले-सरकार फेल होगी तो एक्टिव होगी कोर्ट
आज का राशिफल
X