शिकायत लेकर थाने पहुंचा सेना का जवान तो थानेदार ने कहा- कश्मीर में तो पत्थर खाते हो, यहां भी खाओगे

जवान ने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेगा।

Policeman insults Indian Army jawan
संतोष सिंह भारतीय सेना में जम्मू के डोडा में तैनात हैं। (Photo: Video ScreenShot)

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक थानेदार द्वारा सेना के जवान के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है। एक शख्स ने खुद को भारतीय सेना का जवान बताते हुए आरोप लगाए हैं कि थानेदार ने ना सिर्फ शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया, बल्कि यह भी कहा कि ‘कश्मीर में पत्थर खाते हो, यहां भी खाओगे’। इसके बाद युवक मंत्री जी से शिकायत लेकर पहुंचा, वहां से भी निराशा हाथ लगी। शख्स ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उसकी नाम संतोष सिंह है जो भारतीय सेना में जम्मू के डोडा में तैनात हैं। उसने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेगा।

क्या है मामला:
सेना के जवान संतोष सिंह ने कहा कि “मेरी मां के साथ बेदप्रकाश नाम के युवक और गांव के दो अन्य लोगों ने मारपीट की थी और चेन छीन ली थी। इस बात की तहरीर लेकर मैं वजीरगंज थाने में थाना दिवस के दिन पहुंचा था। यहां थाना इंचार्ज SI गोरखनाथ ने पहले तो तहरीर लेने से इंकार किया फिर मुझे कहा तुम फौजी लोग कश्मीर में भी पत्थर खाते हो। हमसे भी पत्थर खाओगे तभी मानोगे। मैने विरोध किया तो थानेदार ने मुझपर ही धारा 151 लगा दी।” संतोष सिंह ने कहा कि वह अपनी एप्लिकेशन सोमवार को रेजिमेंट के लिए फॉरवर्ड करेगा। इसके अलावा डीएम को अपना आईकार्ड जमा कर देगा। अगर डीएम सुनवाई करते हैं तो ठीक नहीं तो वह मंगलवार को उसी जगह आत्मदाह कर लेगा जहां उसकी बेइज्जती हुई थी। देखें यह वीडियो:

https://www.youtube.com/watch?v=hkQLvRbKlEw

पढें लखनऊ समाचार (Lucknow News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्लोजर रिपोर्ट पर सफाई के लिए सीबीआइ ने मांगी मोहलतCoal Scam, Coal, Coalgate, CBI, Report, National News
अपडेट