ताज़ा खबर
 

यूपी निकाय चुनाव: AAP उम्‍मीदवार ने पार्टी पर लगाया 40 हजार रुपये में टिकट बेचने का आरोप

आप प्रत्याशी ने टिकट बेचने के संबंध में लिखित शिकायत करके पार्टी के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की है।

Author November 5, 2017 10:45 AM
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल)

आम आदमी पार्टी (आप) के घोषित विद्यावती द्वितीय के पार्षद प्रत्याशी प्रवीण विश्वकर्मा ने पार्टी नेता गौरव महेश्वरी और सरोजनी नगर पर्वेक्षक श्याम कुमार सिंह पर 40 हजार रुपये में टिकट बेचने का दावा किया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त को आप प्रत्याशी ने टिकट बेचने के संबंध में लिखित शिकायत करके पार्टी के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की है। प्रवीण ने बताया, “उनसे आम आदमी पार्टी के लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए संपर्क कर आग्रह किया। मैंने भी ईमानदार पार्टी समझकर विद्यावती तृतीय से पार्षद प्रत्याशी के लिए आवेदन किया। इसके बाद पर्वेक्षक श्याम कुमार सिंह ने पार्टी नेता गौरव महेश्वरी से मिलवाया और बात कराया, जिसमें गौरव महेश्वरी और पर्वेक्षक श्याम कुमार सिंह ने 40 हजार रुपये की मांग करते हुए कहा कि अगर टिकट चाहिए तो देना ही पड़ेगा। क्योंकि मेयर का चुनाव भी इन्हीं पैसों से लड़वाना है।”

प्रत्‍याशी ने कहा, “लेकिन मैंने पैसा देने से इंकार करते हुए कहा कि मैं गरीब आदमी हूं और अपने क्षेत्र में कई सालों से काम कर रहा हूं, इन्हीं क्षेत्रवासियों से चंदा लेकर प्रचार करता हूं और करूंगा फिर आपको पैसा कहां से दूंगा।” प्रवीण ने बताया, “विद्यावती तृतीय के लिए 40 हजार रुपये न देने पर परसों मुझे टिकट न देकर नौ दिन पहले पार्टी में आए अरविंद सिंह को टिकट दे दिया गया। लेकिन शनिवार को पार्टी ने सूचना दी और समाचार पत्रों में पढ़ा कि विद्यावती द्वितीय वार्ड के लिए पार्टी ने मुझे पार्षद प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। तब मुझे इनका भ्रष्टाचार उजागर करना पड़ा।”

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) ने काफी इंतजार के बाद निकाय चुनाव के लिए सात प्रत्याशियों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी। पार्टी का कहना है कि भाजपा से बात न बनने पर वह पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। भासपा के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र मिश्रा उर्फ आनंद ने कहा, “हमने भाजपा को अपनी पसंद की सीटों का विवरण दिया था, जिसपर भाजपा सहमत भी थी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। हमने 24 घंटे दिए थे, जो निकल गए। हम पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे।”

प्रदेश अध्यक्ष के हवाले से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची के मुताबिक, गाजीपुर के नगर पंचायत बहादुरगंज से अब्दुल्ला राईनी और सादात से यशवंत वर्मा, देवरिया के लार से रामचंद्र प्रसाद, बलिया के सहतवार से नीतू सिंह और मनियर से धर्मेद्र मणि, भदोही के सुरियावा से हंसराज सिंह गौतम और जौनपुर के शाहगंज से अन्पूर्णा गुप्ता को प्रत्याशी बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App