ताज़ा खबर
 

मजेदार वीड‍ियो: ब‍िना सीट बेल्‍ट लगाए पकड़ी जाने पर हैरान करने वाला था इस लेडी पुलिस अफसर का जवाब

जब रिपोर्टर ने पुलिस अधिकारी के ड्राइवर से पूछा कि आप कानून के रक्षक होकर भी सीट बेल्ट क्यों नहीं लगा रखे हैं तो लेडी पुलिस ऑफिसर ने अपने ड्राइवर का बचाव किया और बड़ी मासूमियत से जवाब दिया की ड्राइवर सीट बेल्ट लगाना भूल गया है।
रियलिटी चेक के दौरान सीट बेल्ट लगाये बिना पकड़ी गयी लेडी पुलिस ऑफिसर (Youtube grab)

कानून पालन करने की शिक्षा पुलिस अक्सर देती रहती है। ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट लगाने की नसीहत हमें मिलती रहती है। पुलिस चौक चौराहों पर खड़ी होकर इस कानून को लागू कराती है। लेकिन जरा सोचिए रियलिटी चेक के दौरान पुलिस के आफिसर ही बिना सीट बेल्ट के ड्राइविंग करते हुए दिख जाएं तो आप क्या कहेंगे। ऐसी ही एक लेडी पुलिस ऑफिसर लखनऊ में एक टीवी चैनल के कैमरे में कैद हो गई हैं। नेशनल वॉयस न्यूज चैनल की एक रिपोर्टर ने लखनऊ की सड़कों पर इस पुलिस ऑफिसर को अपनी सरकारी गाड़ी में ड्राइवर के साथ घुमते हुए देखा। तो ना ही इस महिला ऑफिसर से सीट बेल्ट लगाये रखा था, और ना ही इस महिला पुलिस ऑफिसर के ड्राइवर ने। जब रिपोर्टर ने पुलिस अधिकारी के ड्राइवर से पूछा कि आप कानून के रक्षक होकर भी सीट बेल्ट क्यों नहीं लगा रखे हैं तो लेडी पुलिस ऑफिसर ने अपने ड्राइवर का बचाव किया और बड़ी मासूमियत से जवाब दिया की ड्राइवर सीट बेल्ट लगाना भूल गया है।

जब रिपोर्टर ने पूछा कि आप भी आगे की सीट पर बैठी हैं और आपको भी सीट बेल्ट लगाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि हमलोगों की गाड़ी में सीट बेल्ट होता ही नहीं है। इस पर रिपोर्टर ने उन्हें सीट के किनारे की ओर इशारा कर बताया कि यहां पर सीट बेल्ट होता है। अब ये पुलिस अधिकारी झूठ बोल रही हैं या फिर पकड़े जाने पर बच रही हैं ये आप खुद तय कर लीजिए। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या आपको पता नहीं था कि सीट बेल्ट कहां होता है तो उन्होंने कहा कि ये बात उनको पता है। इसके बाद अगले सवाल पर लेडी पुलिस ऑफिसर का जवाब और भी हैरान करने वाला है।

महिला पुलिस अधिकारी से जब पूछा गया किआपको बिना सीट बेल्ट के पेट्रोल तो नहीं मिलता होगा, तो उन्होंने कहा कि ऐसा तो नहीं है और  बिना सीट बेल्ट लगाये ही उन्हें पेट्रोल पंप से पेट्रोल मिल जाता है। इसके बाद रिपोर्टर ने उन्हें फिर से बताया कि एसएसपी साहब ने आदेश दिया है कि बाइक पर जो लोग बिना हेल्मेट के और चौपहिया वाहन में जो लो बिना सीट बेल्ट के दिखेंगे उन्हें पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। इस वीडियो में बिना हेल्मेट और सीट बेल्ट के चलने वाले कई और लोगों को पकड़ा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.