UP Assembly Elections 2017: Samajwadi Party Declared 325 candiadates List, Mulayam hints Elections before February - UP Elections 2017: अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी सपा, जारी की 325 प्रत्‍याशियों की सूची - Jansatta
ताज़ा खबर
 

UP Elections 2017: अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी सपा, जारी की 325 प्रत्‍याशियों की सूची

UP Elections 2017: लखनऊ में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि अब 78 सीटों पर प्रत्‍याशियों का नाम घोषित होना बाकी है। यादव ने कहा कि प्रत्‍याशी बनने के लिए 4200 से ज्‍यादा लोगों ने अप्‍लाई किया था।

प्रत्‍याशियों का ऐलान करते मुलायम सिंह यादव। (Source: ANI)

समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है। लखनऊ में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि अब 78 सीटों पर प्रत्‍याशियों का नाम घोषित होना बाकी है। यादव ने कहा कि प्रत्‍याशी बनने के लिए 4200 से ज्‍यादा लोगों ने अप्‍लाई किया था। इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को फरवरी से पहले चुनाव होने की संभावना जताते हुए मुलायम ने कहा, ”जो यूपी जीतता है वो दिल्‍ली जीतता है। ये चुनाव आपका है और 28 फरवरी से पहले होगा।” मुलायम ने कहा कि उनकी पार्टी किसी से गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेगी। हालांकि सीएम अखिलेश कहां से चुनाव लड़ेंगे, यह साफ नहीं है। मुलायम ने कहा कि ‘अखिलेश जहां से चाहेंगे, वहां से लड़ेंगे। सपा ने 176 विधायकों को फिर से टिकट दिया है। मंत्री अरविंद सिंह गोप की जगह बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को टिकट मिला है। वहीं मंत्री रामगोविंद चौधरी का टिकट काटकर नीरज सिंह गुड्डू को बासडीह से टिकट दिया गया है।

पवन पांडेय का टिकट काटकर आशीष पांडेय को टिकट दिया गया है। आशीष फैज़ाबाद जिलाध्यक्ष जयशंकर पांडेय के बेटे हैं। इसके अलावा कैराना से मो.नाहिद हसन, नगीना से मनोज पारस, बिनजौर से रुचि वीरा, ठाकुरद्वारा से महमूद हसन को उम्‍मीदवारी मिली है। किसनी से संध्या कठेरिया, करहल से शोवरन सिंह यादव, कासगंज से मानपाल सिंह, पटियाली से नासी खान, एटा के अलीगंज से रामेश्वर सिंह यादव, एटा से आशीष कुमार यादव, मारहरा से अमित यादव गौरव,जलेसर से रणजीत सुमन, भोगांव से शिवबक्स शाक्य सपा उम्‍मीदवार होंगे।

चुनार से जगदम्बा सिंह पटेल, सोनभद्र की घोरावल से जयप्रकाश उर्फ चेकुर पांडेय, दुद्धि से रूबी प्रसाद, बबेरू से विशम्भर सिंह यादव, चित्रकूट से वीर सिंह, जहानाबाद से बीना पटेल, फरीदपुर से डॉ सियाराम सागर, पीलीभीत से हाजी रियाज अमहद को टिकट मिला। इसके अलावा पूरनपुर से सुखलाल धोबी को मिला टिकट, शेखूपुर से आशीष यादव, बहेड़ी से अंजुम रशीद,नवाबगंज से डॉ शहला ताहिर, बिसौली से आशुतोष मौर्या, सहसवान से ओमकार सिंह यादव, बदायूं से मोहम्मद फखरे अहमद शोबी को उम्‍मीदवार बनाया गया है।

प्रतापपुर से विजमा यादव,  मेजा से अशोक कुमार सिंह, इलाहाबाद दक्षिणी हाजी परवेज अहमद टंकी, पट्टी से भईया लाल पटेल, फाफामऊ से अंसार अहमद, सोरांव सुरक्षित से सत्यवीर मुन्ना, बलिया से सिंकदरपुर से जियाउद्दीन रिजवी को टिकट,बलियानगर से नारद राय,बैरिया से जयप्रकाश अंचल को सपा से टिकट दिया गया है।

सपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- समाजवादी पार्टी विवाद से बीजेपी को होगा फायदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App