ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को अखिलेश सरकार की सौग़ात, मिलेगी हर 10 दिन में एक छुट्टी

पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की मांग अर्से पुरानी है। लखनऊ में कुछ थानों में कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का प्रयोग किया गया था लेकिन फिर स्टाफ की कमी का हवाला देकर उसे बंद कर दिया गया था।

Author लखनऊ | Published on: August 26, 2016 1:33 PM
उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने काम के अत्यधिक दबाव से गुजर रहे पुलिसकर्मियों को 10 दिनों की ड्यूटी के बाद एक दिवस की छुट्टी देने का फैसला किया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश की तरह हर 10 दिन की ड्यूटी पर एक छुट्टी देने का निर्णय लिया है। अभी तक पुलिसकर्मियों को एक भी दिन साप्ताहिक अवकाश नहीं मिलता था।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी रोजाना लम्बी और अनियमित अवधि की ड्यूटी करते हैं। इसका सीधा दुष्प्रभाव उनके स्वास्थ्य, व्यवहार और कार्यों की गुणवत्ता पर पड़ता है। इस कारण वे अपने व्यक्तिगत, पारिवारिक और सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी सही प्रकार से निर्वहन नहीं कर पाते हैं। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की मांग अर्से पुरानी है। लखनऊ में कुछ थानों में कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का प्रयोग किया गया था लेकिन फिर स्टाफ की कमी का हवाला देकर उसे बंद कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बैठकों के जरिए बसपा पर हमले कर रही हैं दयाशंकर सिंह की पत्‍नी, सीधे मायावती से ले रहीं टक्‍कर
2 CCTV: कर्मचारी ने मांगा टोल तो बंदूक लेकर पीछे दौड़ पड़े बदमाश
3 बाढ़ से बेहाल यूपी: नाव पर पैदा हो रहे बच्‍चे, छतों पर हो रहा अंतिम संस्‍कार
जस्‍ट नाउ
X