ताज़ा खबर
 

गाय को बचाने के चक्कर में पुलिस जीप ने चार को कुचला, हादसे में एक वृद्ध महिला की मौत

पुलिस ने बताया कि हादसे में बच्चियों समेत तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक पुलिस की जीप ने गाय को बचाने के चक्कर में चार लोगों को कुचल डाला। इस हादसे में घायल हुई एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, पुलिस की बेकाबू जीप ने गुरुवार सुबह दो बच्चों सहित चार लोगों को कुचल दिया। पुलिस ने बताया कि हादसे में एक महिला की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।

हरैया कस्बे में सुबह उषा देवी (60) अपनी दो पोतियों के साथ टहल रही थीं। यूपी डायल 100 की एक जीप गाय को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हो गयी तथा सड़क के किनारे जा रहे चार लोगों को कुचल डाला। पुलिस के अनुसार हादसे में उषा देवी की मौके पर मौत हो गयी जबकि उनकी दो पोतियां तथा एक अन्य युवक उपेन्द्र गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया की जीप चालक राज कुमार मिश्र के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू करा दी गयी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में गोहत्या का मुद्दा गर्माया हुआ है। केन्द्र सरकार द्वारा बाजार से वध के लिए पशुओं की खरीद पर रोक लगाने के बाद ये चर्चा और भी बढ़ गई है। केन्द्र सरकार ने वध के लिए मंडियों और बाजार से पशुओं की बिक्री पर रोक लगा दी थी। इस फैसले का कई राज्यों की सरकारों ने विरोध किया है। मद्रास हाईकोर्ट ने वसरकार के फैसले पर 4 हफ्ते के लिए रोक लगा दी है।

राजस्थान हाईकोर्ट का नया फरमान गाय को घोषित करो राष्ट्रीय पशु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App