ताज़ा खबर
 

चोटी काटने के एक और मामले का खुलासा, पुलिस ने ऐसी खोली पोल

यह मामला शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के लारू गांव में सामने आया। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां एक 17 साल की लड़की स्कूल से घर आकर सो रही थी।

देश के अलग-अलग हिस्सों से इन दिनों महिलाओं की चोटी काटे जाने की खबरें सामने आ रही है। हालांकि इसे सिर्फ अफवाह बताया जा रहा है। लेकिन यूपी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें घरवालों ने मुआवजे की लालच में अपनी ही बेटी की चोटी काट दी। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब परिवारवालों से घटना को लेकर पूछताछ की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में उन्होंने स्वीकार कर लिया कि मुआवजे की लालच में आकर उन्होंने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है।

यह मामला शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के लारू गांव में सामने आया। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां एक 17 साल की लड़की स्कूल से घर आकर सो रही थी। कुछ देर बाद जब उसके घरवाले उसे उठाने पहुंचे तो देखा कि बेटी के कटे हुए बाल जमीन पर पड़े हुए थे। पुलिस के मुताबिक लड़की के परिवारवालों ने उसकी तबियत खराब होने का दावा करते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को उस समय शक हुआ जब डॉक्टरों ने बताया कि लड़की किसी भी तरह के सदमे में नहीं है जबकि उसके परिवार के द्वारा सदमे में होने का दावा किया गया था। लड़की के घरवालों ने इस घटना को उस अंजाम दिया जब उनके एक रिश्तेदार ने बताया कि चोटी काटने वाली घटनाओं के शिकार लोगों को एक लाख रूपए का मुआवजा दिया जा रहा है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से देश के तीन राज्यों में चोटी काटने की चर्चाओं से दहशत फैली हुई है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में कुछ महिलाओं ने दावा किया था कि कि एक साए ने अचानक उनके बाल काट दिए। पुलिस-प्रशासन की ओर से लोगों से अफवाहों की ओर ध्यान नहीं देने के लिए कहा गया है। वहीं गुरुग्राम में लोगों ने इन दावों के बीच रात में पहरा देने का काम शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को चोटी काटे जाने की एक घटना की गुत्थी सुलझाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुस्लिम महिलाओं ने ट्रिपल तलाक की लड़ाई में साथ देने के लिए ‘मोदी भाई’ और योगी को भेजी राखी
2 ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ की प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे अक्षय कुमार, योगी आदित्य नाथ ने लगवाई झाड़ू
3 लखनऊ: 6 दिन में समाजवादी पार्टी का तीसरा विकेट डाउन, MLC सरोजनी अग्रवाल BJP में हुईं शामिल
ये पढ़ा क्या?
X