ताज़ा खबर
 

यूपी निकाय चुनाव प्रचार: मुज़फ्फरनगर का था प्लान, पर अब योगी आदित्य नाथ अयोध्या से शुरू करेंगे अभियान

UP Nagar Nigam Election/Chunav 2017: उत्तर प्रदेश में तीन चरणों में 22 नवंबर, दूसरा 26 नवंबर और 29 नवंबर को निकाय चुनाव होगा।

Author November 11, 2017 5:55 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य मे हो रहे निकाय चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत 14 नवंबर से अयोध्या में करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के सूत्रों के अनुसार पहले सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (नौ नवंबर) को मुजफ्फरनगर से ये प्रचार अभियान शुरू करने वाले थे लेकिन बाद में इसमें परिवर्तन कर दिया गया। यूपी बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा कि अयोध्या के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। वहीं बीजेपी के एक अन्य नेता ने कहा कि दिवाली पर अयोध्या में आयोजित उत्सव और शुरू की गई की योजनाओं से निकाय चुनाव में पार्टी को प्रचार का अच्छा आधार मिल सकता है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा, “अयोध्या में हाल ही की सरकारी गतिविधियों और सीएम के कई दौरों से शहर चर्चा में रहा है। राम लीला को दोबारा शुरू कराने के अलावा सरकार ने सरयू तट पर राम की भव्य प्रतिमा बनाने का निर्णय लिया है। अयोध्या से चुनाव प्रचार शुरू करने से बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडा साफ दिखेगा और पार्टी यहां की सीटें जीतने के लिए कटिबद्ध भी है।” बीजेपी ने अयोध्या के मेयर पद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा समर्थन प्राप्त नेता ऋषिकेश उपाध्याय को समर्थन दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में बीजेपी के मेयर, परिषद चेयरपर्सन, पंचायत, वार्ड सभासद और सदस्य इत्यादि पदों के उम्मीदवार मौजूद रहेंगे।

अयोध्या के अलावा सीएम आदित्यनाथ गोंडा और बहराइच में भी 14 नवंबर को चुनावी सभा करेंगे। 15 नवंबर को सीएम आदित्यनाथ कानपुर जाएंगे। इन तीनों जिलों में निकाय चुनाव के पहले चरण (22 नवंबर) को मतदान होना है। बीजेपी के सूत्रों के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ सभी 16 नगर पालिकाओं में चुनाव प्रचार करेंगे। सीएम के अलावा योगी सरकार के अन्य मंत्री और बीजेपी नेता भी स्थानीय चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। बीजेपी के सांसद और विधायक अपने-अपने चुनावी क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App