ताज़ा खबर
 

यूपी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगे योगी के मंत्री, लगाया आरोप – योगी राज में भी कम नहीं हुआ भ्रष्टाचार

राजभर ने कहा कि वो इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि राज्य में नौकरशाह लोगों की शिकायतों पर कोई काम नहीं कर रहे
भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Facebook Photo)

उत्तर प्रदेश सरकार को बड़ा झटका देते हुए यूपी कैबिनेट के मंत्री ने ही योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राज्य में भ्रष्टाचार खत्म ना होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के गठबंधन वाली पार्टी से ताल्लुक रखने वाले मंत्री ने सीएम योगी आदित्याथ के कामकाज पर सवाल खड़े किए हैं। इतना ही नहीं, मंत्री ने 4 जुलाई के बाद से धरना करने की भी धमकी दी है। भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वो इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि राज्य में नौकरशाह लोगों की शिकायतों पर कोई काम नहीं कर रहे और राज्य सरकार भी इसपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, राजभर योगी सरकार से इसलिए नाराज हैं क्योंकि उन्होंने गाजीपुर के जिलाधिकारी को हटाने की मांग की थी, लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया। मंत्री ने आरोप लगाया था कि डीएम भ्रष्टाचारी है और समाजवादी पार्टी के एजेंट के रूप में काम कर रहा है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि वह डीएम के खिलाफ इसलिए आवाज उठा रहे थे क्योंकि राजस्व विभाग के कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के आरोप में मंत्री के भाई और कुछ साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। विभाग के कर्मचारियों ने धमकी दी थी कि अगर राजभर के भाई के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वो हड़ताल पर चले जाएंगे, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

अब, राजभर का कहना है कि वो डीएम को हटाने की मांग को लेकर गाजीपुर में हड़ताल करेंगे। उन्होंने मीडियो से बातचीत में कहा, “डीएम का कहना है कि उन्हें कोई नहीं हटा सकता। वह सार्वजनिक प्रतिनिधियों की भी नहीं सुनते।” मंत्री ने यह भी धमकी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह मंत्री पद भी छोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह सरकार नहीं, उस अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जो 15 साल से लूटपाट कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.