ताज़ा खबर
 

यूपी: बोर्ड के टॉपरों को सम्‍मानित करेगी बीजेपी, मेधावियों को देगी मोदी-शाह की फोटो वाले स्‍मृति चिह्न

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पहले से ही हर साल 10वीं,12वीं, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों की बधाई के कार्यक्रमों का आयोजन करती आई है।

Author लखनऊ | May 23, 2016 7:40 AM
पार्टी नेता उनके माता-पिता को निमन्त्रण देंगे। कार्यक्रम में पार्टी नेताओं को बतौर मुख्य वक्ता भी बुलाया जाएगा।

अखिलेश सरकार द्वारा छात्र-छात्रओं को लैपटॉप बांटे जाने के बाद अब यूपी बीजेपी ने भी मेधावी छात्रों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। यूपी बीजेपी विभिन्न बोर्ड में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में टॉप 10 में शामिल हुए छात्रों को सम्मानित करेगी। शनिवार को एक मीटिंग में पार्टी ने यह फैसला लिया है अब इससे विभन्न प्रखंडों और जिला ईकाईयों के अध्यक्षों को अवगत कराया जाएगा। पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बताया कि बूथ लेवल के कार्यकर्ता ऐसे मेधवी छात्रों का चयन करेंगे। जो प्रदेश और जिला स्तर पर में टॉप 10 में शामिल हुए हैं। कार्यकर्ता लोकल शिक्षा डिपार्टमेंट की मदद से यह लिस्ट बना सकेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार पार्टी पूरे राज्य में अलग-अलग जिलों में ऐसे धन्यवाद कार्यक्रम चलाएगी। पहले यह कार्यक्रम सिर्फ यूपी बोर्ड के छात्रों को बधाई देने के लिए तैयार किया गया था लेकिन पार्टी ने बाद में इसमें सीबीएसई और आसीएसई को भी शामिल करने का मन बना लिया। हालांकि पार्टी पहली बार इस तरह के किसी कार्यक्रम का आयोजन करेगी। जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पहले से ही हर साल 10वीं,12वीं, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों की बधाई के कार्यक्रमों का आयोजन करती आई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस आयोजन के पीछे कोई राजनैतिक उद्देश्य नहीं है बल्कि पार्टी सिर्फ छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए शुभकामना देना चाहती है। एक बार जिन छात्रों का नाम बधाई कार्यक्रम के लिए तय हो जाएगा।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

पार्टी नेता उनके माता-पिता को निमन्त्रण देंगे। कार्यक्रम में पार्टी नेताओं को बतौर मुख्य वक्ता भी बुलाया जाएगा। बीजेपी कानपुर नॉर्थ के अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा, ” बीजेपी कानपुर युनिट ने यूपीएससी एग्जाम को क्लियर करने वाले छात्रों को सम्मानित करने का मन बनाया है। उन्हें पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के फोटोग्राफ लगा हुआ स्मृति चिन्ह दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से संदेश देने के लिए भी आग्रह किया जाएगा। बीजेपी पीलीभीत अध्यक्ष सुरेश गंगवार ने कहा उन्होंने युवा मोर्चा को निर्देश दिए हैं। कि जून के पहले हफ्ते में इस कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार कर ली जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App