ताज़ा खबर
 

बढ़ते दाम पर कांग्रेस के विरोध का अनोखा तरीका, लखनऊ में खोला ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’

दावा किया गया है कि छह महीने के भीतर जमा कराए गए टमाटर का 5 गुना वापस मिलेगा

(फोटो सोर्स: ANI)

हाल ही में टमाटर की कीमतें काफी ऊपर पहुंच गई हैं। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 29 जुलाई को टमाटर की कीमतें कोलकाता में 95 रुपए/किग्रा, दिल्ली में 92 रुपए/किग्रा, मुंबई में 80 रुपए/किग्रा. और चेन्नई में में 55 रुपए/किग्रा थी। टमाटर की इन बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने लखऊ में एक अनोखे प्रकार का विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विपक्ष ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ नाम का एक बैंक खोला है।

इस बैंक पर आए एक ग्राहक श्रीकृष्ण वर्मा ने कहा, “मैने आधा किलो टमाटर जमा किए हैं और 6 महीने बाद मुझे 1 किलो टमाटर मिलेंगे। मेरी उम्र 103 साल है और कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी देखना पड़ेगा।” इस बैंक में दी जा रही आकर्षक सुविधाओं की एक कॉपी एएनआई ने जारी की है। इसमें दावा किया गया है कि छह महीने के भीतर जमा कराए गए टमाटर का 5 गुना वापस मिलेगा। इसके अलावा बैंक में टमाटर के लिए लॉकर, टमाटर पर 80 फीसदी लोन और आकर्षक ब्याज दर (खासकर गरीबों के लिए) जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सामान्य बैंक की तरह इसकी काम की अवधि भी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी। पिछले कुछ समय टमाटर को लेकर तरह तरह की खबरें मीडिया में आ रही है। पिछले दिनों मुंबई के एक सब्जी बाजार से दिलदहाड़े 3 सौ किलो के टमाटर की चोरी हो गई थी। चौरी हुई टमाटर की कीमत 70 हजार रुपए बताई गई है। तो वहीं  इंदौर में गार्ड लगाकर टमाटर बेचने का एक मामला भी सामने आ चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App