ताज़ा खबर
 

शिवपाल यादव बोले, मुलायम को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लड़ेंगे अगला विस चुनाव

मुख्यमंत्री अखिलेश को स्पष्ट संदेश देते हुए शिवपाल यादव ने कहा ‘जनता हमारे साथ है।'

Author लखनऊ | October 23, 2016 5:35 PM
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव और मुलायम सिंह यादव (बैठे हुए)।

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार से रविवार (23 अक्टूबर) को बर्खास्त किए गए समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने इस कार्रवाई के बाद कहा कि उन्हें बर्खास्तगी की चिंता नहीं है और सपा के सभी लोग धैर्य से काम करते हुए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में अगली सरकार बनाने के लिए चुनाव मैदान में जाएंगे। अपने भतीजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बर्खास्त किए गए शिवपाल ने अपने खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें बर्खास्तगी की कोई चिंता नहीं है। अब तो चुनाव सामने है और सपा के समर्पित कार्यकर्ता पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में जाएंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश को स्पष्ट संदेश देते हुए उन्होंने कहा ‘जनता हमारे साथ है। हम फिर से नेताजी (मुलायम) के नेतृत्व में 2017 में सरकार बनाएंगे।’ सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा सोमवार (24 अक्टूबर) को बुलाई गई महत्वपूर्ण बैठक में कोई बड़ा फैसला हो सकता है। शिवपाल ने किसी का नाम लिये बगैर आरोप लगाया कि सीबीआई जांच से बचने के लिये बड़े नेता भाजपा से मिल गए हैं। अखिलेश उनकी चाल नहीं समझ पा रहे हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

माना जा रहा है कि उनका इशारा सपा के राष्ट्रीय महासचिव और अखिलेश के हिमायती रामगोपाल यादव की तरफ है। नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह द्वारा करोड़ों रुपए के घोटाला प्रकरण के छींटे रामगोपाल पर भी पड़े थे। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। मालूम हो कि समाजवादी परिवार में चाचा-भतीजे के बीच जारी वर्चस्व की लड़ाई में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार (23 अक्टूबर) मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल यादव समेत चार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया।

राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव, नारद राय, ओम प्रकाश सिंह तथा स्वतंत्र प्रभार की राज्यमंत्री सैयदा शादाब फातिमा को पद से बर्खास्त कर दिया है। मुख्यमंत्री ने शिवपाल और अपने बीच जारी जंग को नया रूप देते हुए यह कदम ऐसे वक्त उठाया है जब सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव सोमवार (24 अक्टूबर) को सपा विधायकों, मंत्रियों और विधान परिषद सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App