ताज़ा खबर
 
title-bar

Video: संगीत सोम का भड़काऊ बयान, भारत-पाकिस्तान का जिक्र करके कहा- बाकी सब मैं देख लूंगा तुम लोग बस…

भारतीय जनता पार्टी से विधायक संगीत सोम का एक विवादित बयान आया है। इस बयान में वह हिंदूस्तान और पाकिस्तान की लड़ाई का जिक्र कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी से विधायक संगीत सोम ने यह बयान मेरठ के एक कार्यक्रम में दिया। (फोटो- ANI)

भारतीय जनता पार्टी से विधायक संगीत सोम का एक विवादित बयान आया है। इस बयान में वह हिंदूस्तान और पाकिस्तान की लड़ाई का जिक्र कर रहे हैं। हालांकि अभी साफ नहीं है कि वह क्या कहना चाहते थे। यूपी में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में विदादित बयान की खूब निंदा हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, सोम ने यह बयान बुधवार (17 अगस्त) को यूपी के मेरठ में हो रहे एक कार्यक्रम के दौरान दिया। इस बयान में सोम ने याकूब मेमन और कांग्रेस के उपाध्यक्ष बनाए गए इमरान मसूद का भी जिक्र किया है। बयान में सोम कहते हैं, ‘लड़ाई यहां हिंदूस्तान और पाकिस्तान की है। मैंने पहले ही कहा था कि तुम लोग चिंता मत करना याकूब की तो मैं खाल में भुस भर दूंगा, कहा था ना? यहां तो इसका बाप याकूब नहीं जमने दिया तो इमरान क्या जमेगा? ‘

सोम के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान ने आपत्ति जताई है। वह समाजवादी पार्टी की तरफ से सरधना से प्रत्याशी हैं। सरधना से इस वक्त संगीत सोम विधायक हैं। अतुल प्रधान ने चुनाव आयोग के पास जाकर सोम के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा दी है। प्रधान ने आरोप लगया है कि सोम खुद को हिंदूस्तान और दूसरे प्रत्याशियों को पाकिस्तान बता रहे हैं। प्रधान ने शिकायत में कहा कि इससे दंगे भड़क सकते हैं। वहीं, संगीत सोम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि उनके बयान से छेड़छाड़ करके पेश किया गया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उनके राज में यूपी में 400 से ज्यादा सांप्रदायिक दंगे हुए।

संगीत सोम बीजेपी के विवादित नेताओं में शामिल हैं। 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों में भी उनका नाम आया था। हाल में कैराना विवाद में भी संगीत सोम पैदल यात्रा निकालना चाहते थे लेकिन उन्हें इजाजत नहीं मिली।

Read Also: संगीत सोम के बिगड़े बोल, कहा-गाय काटने वालों को प्लेन से बुलाती है अखिलेश सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App