ताज़ा खबर
 

वैध-अवैध क्या होता है, पूरे देश के सभी बूचड़खाने होने चाहिए बंद: आजम खान

उन्होंने कहा पूरे देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में गाय को काटने पर पाबंदी लगनी चाहिए।

Author Updated: March 28, 2017 11:29 AM
आजम खान के मीडिया प्रभारी ने योगी को लिखा खून से खत।

उत्तर प्रदेश में नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अवैध बूचड़खानों को बंद करने के फैसले पर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आजम खान ने नियम में समानता लाने की बात करते हुए कहा कि सिर्फ एक राज्य में नहीं, बल्कि पूरे देश में ही जानवरों की हत्या पर रोक लगा देनी चाहिए। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में आजम खान ने कहा “कानूनी और गैरकानूनी क्या होता है। इस विरोध को खत्म किया जाए। इसी में तो तरकीब छुपी हुई है। कहा ये गया था कि बूचड़खाने बंद किए जाएंगे। मैं एक मुस्लिम, हिंदुस्तानी और दोस्त के नाते यह अपील करना चाहता हूं कि सारे बूचड़खाने बंद होने चाहिए और किसी भी तरह का जानवर नहीं काटा जाना चाहिए। क्योंकि यह अहिंसा परमो धर्मा का देश है।”

मोदी जी पर तंज कसते हुए आजम खान ने कहा, “20 सालों से हम यह मांग कर रहे हैं कि पशु वध और इंसानी वध दोनों बंद होने चाहिए। किसी के भी गले पर छूरी नहीं आनी चाहिए। पूरी दुनिया में गाय का वध खत्म होना चाहिए। जिन मुल्कों से मोदी जी की बहुत दोस्ती है, जैसे अमेरिका उनसे भी बात की जानी चाहिए। इतना भी नहीं तो कम से कम देश के सभी राज्यों में तो ऐसा होना ही चाहिए। हिन्दुस्तान के कई राज्यों में गायों को कानून के मुताबिक काटा जाता है, जैसे – केरल, बंगाल, त्रिपुरा, गोवा आदि। इन राज्यों गाय काटी जाएंगी और बाकी में नहीं, ये कैसा कानून है। ये कैसी समानता है।”

योगी सरकार ने दी थी सफाई

उत्तर प्रदेश सरकार ने बूचड़खानों पर कार्रवाई को लेकर पैदा हुई भ्रम की स्थिति पर सोमवार को स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि यह कार्रवाई अवैध बूचड़खानों के खिलाफ ही है और जिनके पास लाइसेंस है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा था, “चिकन, मछली और अंडा विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई का कोई आदेश नहीं दिया गया है। उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।”

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- "तीन तलाक इस्लाम से जुड़ा है, आप नहीं दे सकते दखल"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: संत कबीर नगर में रेलवे स्टेशन के पास बम धमाका, एक शख्स घायल, रेलवे ट्रैक उड़ाने की थी साजिश
2 170 घंटों में 50 फैसले कर योगी आदित्‍य नाथ ने जाहिर की मंशा, पिछले 40 साल में सचिवालय का दौरा करने वाले पहले सीएम
3 योगी के एक्शन के बाद बंद हुई 5000 मीट की दुकानें, नहारी और मटन स्टू की जगह बिक रहा दाल-चावल