NDA के घटक दल ने कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को चोट पहुंचाएगा महागठबंधन - Ramdas Athawale of rpi says up like grand alliance may hamper nda in 2019 Lok Sabha Election akhilesh mayawati mahagatbandhan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

NDA के घटक दल ने कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को चोट पहुंचाएगा महागठबंधन

रामदास अठावले ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की विस्तार की नीतियों को बताया और कहा कि इससे बीजेपी को ही फायदा होगा। उन्होंने कहा, " मायावती के समाजवादी पार्टी के साथ जाने से बड़ी संख्या में ऐसे दलित हैं जो बीएसपी से नाराज हैं, यदि बीजेपी हमें 2019 में दो या तीन सीट दे देती हैं तो हमलोग यहां जातिगत समीकरण को पलटने में कामयाब होंगे।"

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले (Photo- PTI/File)

केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार में साझीदार रिपल्ब्किन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में आकार ले रहा विपक्षियों का महागठबंधन 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टेंशन बढ़ा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में उन्होंने कहा, “यदि ये महागठबंधन आकार ले लेता है तो यूपी में यह एनडीए को नुकसान पहुंचा सकता है, यदि वे एक साथ आ जाते हैं तो बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में 50 से ज्यादा सीटें जीत पाएगी। इस वक्त उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी के पास 73 सीटें हैं।

हालांकि रामदास अठावले ने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए एक मंच पर आना आसान काम नहीं है। उन्होंने, “उपचुनाव में दांव पर कम लगा होता है, लेकिन आगे का रास्ता आसान नहीं है, विचारधारा, नीतियां, वोट बैंक, सीटों के बंटवारे पर सहमति, कई सारी चीजें हैं जो उनका रास्ता रोक देगी। जब उनसे महागठबंधन के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये लोग 30 से 32 सीटें जीत सकते हैं। उन्होंने कहा, “वास्तव में पार्टियां जितना पीएम मोदी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करेंगी, उतना ही ज्यादा उनको फायदा होगा, क्योंकि लोग देखेंगे कि ये तो मोदी वर्सेज ऑल है, हमलोग अपने काम के बारे में भी जनता को बताएंगे।”

रामदास अठावले ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की विस्तार की नीतियों को बताया और कहा कि इससे बीजेपी को ही फायदा होगा। उन्होंने कहा, ” मायावती के समाजवादी पार्टी के साथ जाने से बड़ी संख्या में ऐसे दलित हैं जो बीएसपी से नाराज हैं, यदि बीजेपी हमें 2019 में दो या तीन सीट दे देती हैं तो हमलोग यहां जातिगत समीकरण को पलटने में कामयाब होंगे।”  रामदास अठावले इस वक्त 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी का विस्तार करने में लगे हैं, इसी बहाने वह अपनी पार्टी के राज्य में 2 से 3 सीटें चाहते हैं। बीजेपी का मानना है कि अठावले उत्तर प्रदेश में मायावती के दलित वोटों में सेंध लगा सकते हैं। बीजेपी के मुताबिक यूपी के जाधव मायावती से जरूर जुड़े हैं, लेकिन पासी समुदाय में असंतोष है, अठावले इन्हें अपनी ओर खींच सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App