ताज़ा खबर
 

पुलिस इंस्पेक्टर पर फरियादी से मालिश कराने का आरोप, पुलिस की सफाई- चींटी निकाल रहा था

लखनऊ पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया- ये फरियादी नहीं, उनके घर का सदस्य है जो कि चींटी चली जाने की वजह से चींटी निकाल रहा है।

पुलिस अधिकारी पर मालिश का आरोप। (Photo Source: Twitter), इनसेट फोटो (Twitter/uttarpradesh.org)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास स्थित मलिहाबाद कोतवाली के पुलिस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर फरियादी से मालिश करवाने का मामला सामने आया है। इस घटना के संबंध में Uttarpradesh.org ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट की थी। फोटो में एक शख्स को थानाध्यक्ष के पास खड़े हुए दिखाया गया है। फोटो के साथ ही लिखा गया है- “मलिहाबाद कोतवाली में बिना वर्दी ड्यूटी कर रहे एसएचओ तेज प्रताप सिंह कोतवाली में फरियादी से मालिश करवा रहे हैं।” इस ट्वीट में लखनऊ जोन के इंस्पेक्टर जनरल (IG) को भी टैग किया गया है। हालांकि, इस फोटो को लेकर लखनऊ पुलिस द्वारा प्रतिक्रिया दी और पुलिस अधिकारी के साथ खड़े शख्स को उनके घर का सदस्य बताया गया है।

लखनऊ पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया- ये फरियादी नहीं, उनके घर का सदस्य है जो कि चींटी चली जाने की वजह से चींटी निकाल रहा है। Uttarpradesh.org के ट्वीट पर कमेंट करते हुए ऋषि शाक्य नाम के एक यूजर ने लिखा- “मैं एक बार गया तो मुझसे बोला था ये रजिस्टर के पन्ने उड़ रहे हैं, पकड़ के खड़े रहो… सारे नोट किया बीच में मसाला खाया फिर मेरा काम किया।”

बता दें कि हाल ही में यूपी के गाजीपुर जिले में एक दरोगा का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दरोगा को कुर्सी पर बैठे हुए दिखाया गया था और उनके आस-पास लोग खड़े हुए थे। दरोगा जी लोगों की फरियाद सुन रहे थे, इस दौरान एक शख्स उनका हाथ दबा रहा था। वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस अधिकारी ने उस पर कुछ भी कहने के इनकार कर दिया था। इसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जून 2016 में यूपी के हरदोई कोतवाली में एक दरोगा महिला से तेल-मालिश कराते हुए दिख रहे थे। इस तस्वीर के सामने आने के बाद भी पुलिस की आलोचना की गई थी।

Next Stories
1 सहारनपुर हिंसा: दलितों-ठाकुरों के घर-घर जाकर मिले योगी आदित्य नाथ के अफसर, मांगी माफी, सुनाए बुद्ध के किस्से
2 सहारनपुर हिंसा: मायावती ने योगी सरकार की ‘खुफिया’ रिपोर्ट की खारिज, कहा- मेरे भाई का भीम आर्मी से कोई रिश्ता नहीं
3 मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मौलाना बोले- योग करने में दिक्कत नहीं, पर पूजा से दूर रहें मुसलमान
ये पढ़ा क्या?
X