ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: महिला का आरोप- दबंगों ने किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया

हमीरपुर एसपी अजय कुमार के मुताबिक पुलिस पर पक्षपातपूर्ण व्यवहार का आरोप भी लगा है। इसकी जांच की जाएगी। इसमें जो भी पुलिसकर्मी दोषी साबित होगा उसे नियमों के मुताबिक सख्त सजा दी जाएगी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में निशाद समुदाय की एक महिला ने चार दबंगों पर गैंगरेप और निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि 29 जून को उसके साथ गैंगरेप किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक 35 वर्षीय महिला के परिजनों ने मामले में आरोपियों के खिलाफ एक जुलाई को एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

मामले में पीड़िता के पति ने बताया कि 29 जून को छोटे लाल, जय किशोर, होरीलाल और गगन घर में घुसे और बलात्कार किया। इस संगीन अपराध की जानकारी जब पीड़िता ने परिजनों को दी तो आरोपियों ने फिर पत्नी पर हमला किया। छड़ी से उसके निजी अंगों पर हमला किया और जबरन गांव में नग्न घूमने पर मजबूर किया। किसी ने हिम्मत दिखाकर उसे बचाने की कोशिश नहीं की।

पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को बताया कि चारों आरोपी पीड़िता को भांजे को भी धमकी दे रहे थे, जो कि स्थानीय लड़की के प्रेम में था। इसपर महिला के पति ने बताया कि जब पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई तो उन्होंने धमकी दी। आरोपियों ने धमकी दी कि वो पत्नी को मार देंगे और उसके भांजे को भी मार देंगे।

एसएचओ दीन दयाल सिंह के मुताबिक चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। हमीरपुर एसपी अजय कुमार ने बताया पुलिस पर पक्षपातपूर्ण व्यवहार का आरोप भी लगा है। इसकी जांच की जाएगी। इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया गया है। इसमें जो भी पुलिसकर्मी दोषी साबित होगा उसे नियमों के मुताबिक सख्त सजा दी जाएगी।

Next Stories
1 यूपी: बीजेपी विधायक का दावा- खनन माफिया संग मिलकर मरवाना चाहती हैं महिला एसपी
2 50% काला धन बढ़ने पर PM मोदी पर बरसीं मायावती, कहा- नाकामी का श्रेय नहीं लेंगे
3 यूपी: नाबालिग से गैंगरेप के दो महीने बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं, धरने पर बैठी पीड़िता
ये पढ़ा क्या?
X