ताज़ा खबर
 

भाई शिवपाल के लिए मुलायम ने बेटे को लगाई डांट, बोले- वे छोड़ गए तो पार्टी टूट जाएगी

मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार से व्यथित होकर इस्तीफे की बात कहने वाले राज्य के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव के समर्थन में खुलकर बोले।

Author लखनऊ | August 15, 2016 16:56 pm
समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार से व्यथित होकर इस्तीफे की बात कहने वाले राज्य के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव के समर्थन में आज खुलकर बोले। उन्‍होंने कहा कि शिवपाल के खिलाफ पार्टी में साजिश हो रही है और अगर वह सपा छोड़कर गए तो पार्टी टूट जाएगी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान पार्टी मुखिया ने कहा कि आज अखबारों में शिवपाल का बयान छपा है, जिसमें उन्होंने प्रदेश में दलालों और दबंगों के बोलबाले पर चिंता जाहिर करते हुए इस्तीफे की बात कही है। सचाई यह है कि पार्टी में ही शिवपाल के खिलाफ साजिश हो रही है।

उन्होंने कहा, शिवपाल इतनी मेहनत करते हैं, काम करते हैं। कुछ लोग उनके पीछे पड़े हुए हैं। अगर वह पार्टी से अलग हो जाएंगे तो पार्टी की हालत बहुत खराब हो जाएगी। आधे लोग उनके साथ चले जाएंगे। मीडिया की मौजूदगी में ऐसे बयान पर कुछ पार्टी नेताओं ने दबे अल्फाज में उन्हें रोकने की कोशिश की तो सपा मुखिया ने कहा कि मीडिया बैठा है तो क्या हुआ, जो बात सच है वह सच है इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि रविवार को मैनपुरी में लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल ने अवैध कब्जों पर चिंता जाहिर करते हुए इस्तीफे की चेतावनी दी थी।

उन्होंने तल्ख लहजे में कहा, पार्टी में सभी महत्वपूर्ण नेता सुविधाभोगी हो गये हैं। मैंने अखिलेश से कहा था कि गांव-देहात में निकलो, वहां रात गुजारों लेकिन वह नहीं निकले। उनके मंत्री भी नहीं निकले। सब मंत्री गड़बड़ कर रहे हैं। सपा में खुशामद का दौर है। असल कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है। सपा मुखिया ने यह भी कहा कि सपा भले ही अगला चुनाव नहीं जीत पाये लेकिन अगर ईमानदार लोग रहेंगे तो उससे अगला चुनाव जरूर जीत जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह अगले महीने में 18 मण्डलों में रैलियां करेंगे तो माहौल बदलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App