ताज़ा खबर
 

मुलायम सिंह यादव ने की बेटे अखिलेश से अपील- वापस लौटा दो सपा का अध्यक्ष पद

मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव से अपनी ही बनाई पार्टी के अध्यक्ष पद को खाली करने को कहा है।

UP, UP Election-2017, Alliance between SP and Congress, akhilesh yadav, shivpal yadav, MLA, election, list, candidate list, UP News, mulayam singh, jansatta, jansatta online, hindi newsअखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव के साथ बात करते हुए। (Source: Agencies)

समाजवादी परिवार में या यूं कहें कि यादव कुनबे में चल रही सियासी उठापटक अभी भी जारी है। मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव से अपनी ही बनाई पार्टी के अध्यक्ष पद को खाली करने को कहा है। मुलायम ने अखिलेश यादव की बतौर समाजवादी अक्ष्यक्ष अपने वादों को पूरा ना कर पाने पर आलोचना की है। मुलायम ने कहा कि,” अखिलेश ने इस वादे के साथ पार्टी की अध्यक्षता अपने पास रखी थी कि वो तीन महीनों में मुझे लौटा देगा। लेकिन अब वो अपने वादे से पलट रहा है।” मुलायम से साफ किया कि वो पोस्ट के लालची नहीं है लेकिन मीडिया को अखिलेश से इस बारे में पूछना चाहिए। 2017 के उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले अखिलेशे ने ना सिर्फ पार्टी पर कब्जा जमा लिया बल्कि खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित किया।

हालांकि चुनाव के हारने से उनका कद थोड़ा कम हुआ है लेकिन अभी भी सपा पर अधिकार जमाए हुए हैं। अखिलेश के चाचा जिनसे उनके संबंध इस विवाद के जड़ में हैं। उन्होंने सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा बना लिया है। हालाकि अखिलेश यादव ने उस मोर्चे पर तंज ही कसा है।‘समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा’ का ऐलान होने के बाद मुलायम सिंह ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं शिवपाल से पिछले एक हफ्ते से नहीं मिला हूं, उसने मुझसे इस (नई पार्टी) बारे में कोई बात नहीं की है, मैं उससे बात करूंगा।” मुलायम ने आगे कहा, ‘शिवपाल ने बस एक बयान दिया है। मैं उससे बात करूंगा और उसको मना लूंगा।’ मुलायम ने पार्टी के टूटने की सभी बातों को खारिज किया। मुलायम ने कहा, ‘परिवार या फिर पार्टी में कोई भी अलग होने के बारे में नहीं सोच रहा है। पार्टी के टूटने या फिर अलग होने से किसको क्या मिलेगा।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 योगी आदित्य नाथ सरकार ने दिए 1395 करोड़ रुपए, कहा- 40 दिन में भरो 11 हजार सड़कों के गड्ढे
2 योगी राज में सपा नेता के भतीजे की गुंडई, थाने के अंदर दरोगा को मारा थप्पड़
3 उत्‍तरी अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी फतह करने जा रही हैं यूपी की IPS अपर्णा कुमार, योगी ने दिया तिरंगा
यह पढ़ा क्या?
X