ताज़ा खबर
 

लखनऊ में लगे पोस्टर- मुस्लिमों का यही अरमान, हो जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण

ये पोस्टर सुप्रीम कोर्ट की उस सलाह के बाद देखने को मिले हैं, जिसमें कोर्ट ने कहा था कि विवाद का निपटारा दोनों समुदाय आपसी रजामंदी से करें तो बेहतर है।

लखनऊ में दस जगह ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं। ( Photo Source: Twitter)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के समर्थन में लगे कुछ पोस्टर नजर आए हैं। पूरे शहर में राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिन पहले सलाह दी थी कि इस विवाद का निपटारा आपसी रजामंदी से हो तो बेहतर है। इसके बाद ये पोस्टर देखने को मिले हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपना कोई पक्ष नहीं रखा है। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का दावा किया था। योगी आदित्यनाथ ने भी चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाएगा।

लखनऊ में लगाए गए पोस्टर्स पर लिखा गया है, ‘हो जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण, मुस्लिमों का यह अरमान।’ वहीं दूसरे पोस्टर पर लिखा गया है, ‘देश के मुसलमानों का यही मान, श्रीराम मंदिर का हो वहीं निर्माण।’ श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान ने पूरे लखनऊ में ऐसे 10 होर्डिंग्स लगाए हैं, जिन पर राम मंदिर निर्माण की मांग उठाई गई है।

अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट की सलाह के बाद आजम खान ने कुछ लोगों की एक संस्था बनाई है, जो कि इस विवाद पर लोगों की आपसी सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट में आजम के हवाले से कहा गया है कि हिंदूओं के साथ-साथ श्री राम मुस्लिमों के भी पुजनीय हैं। आजम खान का कहना है कि उन्हें इस वजह से लगातार धमकिया मिल रही हैं।

रिपोर्ट में आजम खान के हवाले से लिखा है, ‘फोन और ईमेल से मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं। मैं उन लोगों की पहचान नहीं कर पा रहा हूं। वे लोग मुझे इस मुद्दे से दूर होने के लिए कह रहे हैं, वहीं कुछ मुस्जिद बनाने की बात कर रहे हैं।’ आजम खान का कहना है कि इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है, लेकिन उन्हें यूपी पुलिस की ओर से कोई सुरक्षा नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सीएम योगी आदित्‍य नाथ ने विधानसभा में दिया पहला भाषण, बॉस की देखा-देखी मंत्रियों ने भी अपनाया भगवा
2 विधानसभा में सीएम योगी आदित्य नाथ का पहला भाषण, कहा- यूपी को बनाएंगे नंबर एक
3 योगी आदित्‍य नाथ के सीएम बनने के बाद ‘राइट टाइम’ हुए अधिकारी, कहीं भी धूल जमने नहीं दे रहे मंत्री
ये पढ़ा क्या?
X