ताज़ा खबर
 

सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियां एकजुट होकर लड़े उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: लालू प्रसाद यादव

लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी की करारी हार के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट होकर चुनाव लडें।

Author पटना | July 9, 2016 20:40 pm
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के एकजुट होकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लडने की जोरदार अपील करते हुए शनिवार को कहा कि वे इसको लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को मनाने का प्रयास करेंगे। ईद मिलन को लेकर जमीअत उलेमा बिहार द्वारा पटना में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी की करारी हार के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट होकर चुनाव लडें। इसके लिए वे अपने समधी :मुलायम सिंह यादव: को मनाएंगे।
उन्होंने कहा कि टोपी पहनने से इंकार करने वाले प्रधानमंत्री ने दुबई मस्जिद भ्रमण के दौरान किससे मिले या क्या समझौता किया, इसका खुलासा वह आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा के दौरान करें।

लालू ने कहा कि देश की आजादी की लडाई से लेकर अब तक जब भी दंगे-फसाद बढाने की दौरान जमाअत उलेमा ए हिंद के लोगों की सकारात्मक भूमिका रही है।
उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की आजादी में सभी समुदायों हिंदु, मुसलमान, सिख और ईसाई भाईयों का योगदान रहा है और उस समय ये लोग नहीं थे जो आज हिंदू राष्ट्र की थोथी दलील दे रहे हैं।

लालू ने कहा ऐसे लोग राष्ट्रीय तिरंगा को भी नहीं मानते और भगवा ध्वज फहराना चाहते हैं। स्वदेशी जागरण मंच के गोविंदाचार्य और रामबहादुर राय ने मौजूदा संविधान को बदलने को लेकर हाल जो बयान दिया है उससे उनकी मंशा नया संविधान बनाने के लिए वर्तमान संसद को संविधान में बदल देने की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App