ताज़ा खबर
 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: पीएम मोदी को सब-इंस्‍पेक्‍टर ने सुनाई कविता, मिला ये रिस्‍पांस

International Yoga Diwas 2017: पीएम मोदी का राजभवन में आने का यह पहला मौका था। वे यहां विश्व योग दिवस के अवसर पर यहां आए हुए थे। इस दौरान वे राजभवन का मेहमान बने और यहां रात्रि में विश्राम किया।

पीएम मोदी को कुलदीप की कविता इतनी पसंद आई कि उन्होंने आगे बढ़कर सब इंस्पेक्टर से हाथ मिलाया। (ANI)

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रमाबाई अंबेडकर मैदान में 50 हजार लोगों के साथ योग किया। विश्व योग कार्यक्रम को लेकर रमाबाई अंबेडकर मैदान में विशाल शिविर का आयोजन किया गया। लखनऊ के अलावा देश के कई प्रमुख शहरों दिल्ली, अहमदाबाद, भोपाल, गुवाहाटी, देहरादून, चंडीगढ़ में भी योग शिविर आयोजित किया गया था। इन योग शिविरों में जाकर राज्यों के सीएम ने भी योग किया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी योग किया। वहीं असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत कई राज्यों के सीएम ने योग किया।

लेकिन विश्व योग दिवस की खास चकाचौंध लखनऊ में देखने को मिली। यहां पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे। विश्व योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को ही लखनऊ पहुंच चुके थे। यहां पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले सीडीआरआई का मुआयना व एकेटीयू के नए भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद रात्रि के विश्राम के लिए वे राजभवन पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल, उनकी पत्नी कुंदा नाईक, बेटी निशिगंधा एवं विशाखा कुलकर्णी तथा नाती शार्दुल और अधिकारियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से राजभवन में तैनात सब इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह से भेंट की। कुलदीप ने योग दिवस पर अपनी लिखी हुई कविता पीएम मोदी को सुनाई, जो उन्हें काफी पसंद आई।

पीएम मोदी को कुलदीप की कविता इतनी पसंद आई कि उन्होंने आगे बढ़कर सब इंस्पेक्टर से हाथ मिलाया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। आपको बता दें कि पीएम मोदी का राजभवन में आने का यह पहला मौका था। वे यहां विश्व योग दिवस के अवसर पर यहां आए हुए थे। इस दौरान वे राजभवन का मेहमान बने और यहां रात्रि में विश्राम किया।

देखिए वीडियो -अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: युवाओं के साथ पीएम मोदी ने किया योग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App