ताज़ा खबर
 

मुलायम के करीबी बुक्कल नवाब बीजेपी में हुए शामिल, सपा-बसपा के दो और विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

इन तीनों नेताओं के अपनी पार्टी और पद से इस्तीफे को बीजेपी की एक कूटनीतिक चाल बताया जा रहा है।

बीजेपी में शामिल तीनों विदायक उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ।

उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टियों से इस्तीफा देने वाले तीनों विधानपरिषद सदस्य यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब और जयवीर सिंह ने सोमवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली। इन तीनों नेताओं को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया। इस दौरान मीडिया को दूर रखा गया। आपको बता दें कि बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह एसपी के जबकि जयवीर सिंह बीएसपी के एमएलसी थे।

इन तीनों नेताओं को भाजपा के कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। सपा छोड़ बीजेपी में सामिल होने वाले बुक्कल नवाब मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे हैं। बुक्कल नवाब पार्टी के लिए स्लोगन और गीत भी लिखते रहे हैं। वहीं बसपा छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले जयवीर सिंह मायावती के काफी करीबी माने जाते थे। जयवीर सिंह मायावती की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

 

 

इन तीनों नेताओं के अपनी पार्टी और पद से इस्तीफे को बीजेपी की एक कूटनीतिक चाल बताया जा रहा है। दरअसल योगी कैबिनेट के कुछ मंत्रियों और स्वयं योगी आदित्यनाथ को कुछ दिनों में के भीतर सदन की सदस्यता ग्रहण करनी है। बीजेपी इनमें से कुछ लोगों को विधान परिषद भेजने की तैयारी में है। इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से खाली हुई सीटों पर अब बीजेपी को अपने मनचाहे उम्मीदवारों को जीत दिलाना काफी आसान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App