ताज़ा खबर
 

मायावती की तुलना वेश्‍या से करने वाले बीजेपी से निष्‍कासित दयाशंकर सिंह गिरफ्तार

दयाशंकर हाल ही में झारखंड के देवघर में नजर आए थे।

Author नई दिल्ली | July 29, 2016 14:59 pm
दयाशंकर सिंह ने मायावती पर आपत्तिजनक बयान दिया था।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी करने के आरोपी बीजेपी से निष्‍कासित नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार क‍र लिया गया है। उन्‍हें बक्‍सर से गिरफ्तार किया गया है। सिंह के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से ही वे अंडरग्राउंड हो गए थे। मायावती ने आरोप लगाया था कि राज्‍य की सपा सरकार और बीजेपी दोनों ही उन्‍हें बचाने की कोशिश कर रही है। उधर, दयाशंकर हाल ही में झारखंड के देवघर में नजर आए थे।

क्‍या है मामला

दयाशंकर सिंह जुलाई महीने में ही यूपी बीजेपी के उपाध्‍यक्ष बनाए गए थे। इसके कुछ दिन बाद उन्‍होंने एक विवादास्‍पद बयान दिया। उन्‍होंने कथित तौर पर मायावती की तुलना वेश्या से की थी। इसके बाद, मायावती ने यह मामला राज्‍यसभा में उठाया। बीजेपी तुरंत बैकफुट पर आ गई। सदन में जेटली ने निजी तौर पर दुख जताया। पार्टी ने पहले दयाशंकर को सस्‍पेंड किया और बाद में छह साल के लिए बाहर का रास्‍ता भी दिया दिया। हालांकि, बसपा कार्यकर्ता इससे संतुष्‍ट नहीं हुए और वे प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए। बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर दयाशंकर की पत्‍नी और बेटी के बारे में भद्दी टिप्‍पणी की। इसके बाद, दयाशंकर की पत्‍नी ने मायावती और बसपा के कुछ अन्‍य नेताओं के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी की मांग की। बीजेपी भी बसपा के खिलाफ सड़कों पर उतर आई और जमकर प्रदर्शन किया।

Read Also: दयाशंकर के समर्थन में बीएसपी में बगावत, दो नेताओं ने कहा- टिकट के लिए मायावती ने मांगे पैसे

दयाशंकर सिंह को यूपी और बिहार पुलिस ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन चलाकर पकड़ा है। इससे पहले, उन्‍होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ से अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगवाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्‍हें राहत नहीं मिली। सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी करने को लेकर उनके खिलाफ बीएसपी नेताओं ने 20 जुलाई को लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में एससीएसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज करवाया था।

Read Also: इलाहाबाद: लक्ष्‍मण बने दयाशंकर ने काटी शूर्पणखा मायावती की नाक, स्‍वाति बनीं दुर्गा तो नसीमुद्दीन को दिखाया रावण

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App