ताज़ा खबर
 

उप्र पंचायत चुनाव में जीता मृत उम्मीदवार!

उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित मुजेहना विकास खंड के मतदाताओं ने एक मृत उम्मीदवार को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जिता दिया। इस नतीजे से पसोपेश में पड़े जिला..

Author गोंडा | November 3, 2015 1:32 AM
मिर्जापुर में पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती करते मतदानकर्मी। (पीटीआई फोटो)

उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित मुजेहना विकास खंड के मतदाताओं ने एक मृत उम्मीदवार को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जिता दिया। इस नतीजे से पसोपेश में पड़े जिला प्रशासन ने अब इस पर निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा है।

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने प्रशासन से उम्मीदवार रंगीलाल के निधन की वजह से मतदान स्थगित करने का आग्रह किया था लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं होने के कारण ज्यादातर मतदाताओं ने एकजुट होकर मृतक रंगीलाल को ही वोट दे दिया। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने सोमवार को यहां बताया कि मुजेहना विकास खंड के धर्मेई गांव में द्वितीय चरण में 13 अक्तूबर को मतदान होना था। यहां से क्षेत्र पंचायत सदस्य के चार उम्मीदवारों में से एक रंगीलाल की मतदान से तीन दिन पहले दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

नियमानुसार पंचायत चुनाव में किसी उम्मीदवार के निधन पर मतदान स्थगित नहीं किया जाता है। इसलिए मतदान तयशुदा तारीख पर संपन्न हुआ। रविवार रात मतगणना के बाद आए परिणाम ने सभी को अचंभित कर दिया। मृतक रंगीलाल को जनता ने भारी मतों से जिता दिया।

उपाध्याय ने बताया कि रंगीलाल को 643 मत मिले, वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजकुमार को मात्र 61 वोट ही हासिल हुए। अब मृतक के चुनाव जीतने की स्थिति में प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा है। निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App