ताज़ा खबर
 

15 रुपये के लिए दुकानदार ने दलित पति-पत्‍नी को कुल्‍हाड़ी से काट डाला

उत्‍तर प्रदेश के मैनपुरी में गुरुवार को 15 रुपये के लिए ऊंची जाति के दुकानदार ने दलित दंपत्ति को कुल्‍हाड़ी से काट डाला।

उत्‍तर प्रदेश के मैनपुरी में गुरुवार को 15 रुपये के लिए ऊंची जाति के दुकानदार ने दलित दंपत्ति को कुल्‍हाड़ी से काट डाला।

उत्‍तर प्रदेश के मैनपुरी में गुरुवार को 15 रुपये के लिए ऊंची जाति के दुकानदार ने दलित दंपत्ति को कुल्‍हाड़ी से काट डाला। मैनपुरी समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का गढ़ है। घटना के बाद लखीमपुर गांव में पीएसी तैनात की गई है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। उसकी पहचान अशोक मिश्रा के रूप में हुई है। आरोपी पर एससी/एसटी एक्‍ट लगाया गया है। मारे गए पति-पत्‍नी की पहचान भारत नट(45) और ममता(40) के रूप में हुई है। दोनों के पांच बच्‍चे थे और उन्‍हें पड़ोसियों के पास रखा गया है।

आरोपी मिश्रा मृतक भरत नाथ से 15 रुपये मांगता था। मृतक दंपत्ति दिहाड़ी मजदूर थे और आरोपी की दुकान से ही सामान खरीदते थे। चश्‍मदीदों ने बताया कि घटना वाले दिन जब दलित दंपत्ति चावल रोपने के लिए जा रहे थे तब मिश्रा ने 15 रुपये मांगे। भरत नाथ ने जब पैसे होने से इनकार किया तो मिश्रा ने कुल्‍हाड़ी से उन पर हमला कर दिया। एक पुलिसकर्मी ने बताया, ”दोनों के सिर कटे हुए थे। पुरुष के शव पर नौ घाव थे और महिला के शरीर पर सात।” घटना के बाद एसपी देवरंजन वर्मा और डीएम पीसी गुप्‍ता गांव में पहुंच गए और जाब्‍ता तैनात कर दिया गया।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Nokia 1 | Blue | 8GB
    ₹ 5199 MRP ₹ 5818 -11%
    ₹624 Cashback

मंदिर में नहीं घुसने दिया तो 250 दलित परिवारों ने लिया मुसलमान बनने का फैसला

मारा गया भारत नट समुदाय से आता है। नट समुदाय घुमक्‍कड़ होता है और सड़क किनारे नाच-गा कर पेट भरता है। मैनपुरी से मुलायम सिंह के भतीजे तेज प्रताप यादव सांसद है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह घटना सत्‍ताधारी सपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। बसपा सुप्रीमो मायावती देशभर में दलितों पर हमलों को लेकर पहले से ही आक्रामक है।

महाराष्‍ट्र: दलितों की गाड़ी पर बाबा साहब की फोटो देख भड़के, 25 लोगों ने मिलकर की दलितों की पिटाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App