ताज़ा खबर
 

प्रियंका वाड्रा नहीं लड़ेंगी चुनाव, यूपी की सभी सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

प्रियंका के पार्टी में सक्रिय रोल में आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता जोश से भरे नजर आ रहे हैं और वोटरों को लुभाने की रणनीति बनाने में जोरशोर से हिस्सा ले रहे हैं। सबसे ज्यादा संसदीय सीटों वाले इस प्रदेश पर सभी दलों की नजरें हैं।

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

कांग्रेस एमएलए आराधना मिश्रा ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लखनऊ में कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने के बाद आराधना ने यह जानकारी दी। इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुई थीं। प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके जमीनी हालत का जायजा लिया। वहीं, मिश्रा ने बताया, ’11 संसदीय क्षेत्रों के लोगों ने प्रियंका जी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से मुलाकात की। प्रियंका जी ने साफ कहा है कि हम सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।’ बता दें कि प्रियंका के पार्टी में सक्रिय रोल में आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता जोश से भरे नजर आ रहे हैं और वोटरों को लुभाने की रणनीति बनाने में जोरशोर से हिस्सा ले रहे हैं। सबसे ज्यादा संसदीय सीटों वाले इस प्रदेश पर सभी दलों की नजरें हैं।

इससे पहले, सोमवार को प्रियंका ने सिंधिया और भाई राहुल गांधी के साथ लखनऊ में एक जोरदार रैली की थी। 2019 के आम चुनाव से ऐन पहले यह कांग्रेस की ओर से पहला बड़ा शक्ति प्रदर्शन था। प्रियंका को औपचारिक तौर पर 23 जनवरी को पार्टी में शामिल किया गया था। उन्हें पूर्वी यूपी की कमान दी गई है, जो सीएम योगी और पीएम योगी का गढ़ माना जाता है। मोदी की संसदीय सीट वाराणसी और योगी का क्षेत्र गोरखपुर पूर्वी यूपी में ही आता है।

कांग्रेस की चुनौतियां भी कम नहीं हैं। बीएसपी और सपा ने आम चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए कांग्रेस को इससे बाहर रखा था। वहीं, कांग्रेस भी इस मामले में फूंक फूंककर कदम रख रही है। पार्टी की ओर से बीएसपी और सपा के इस गठबंधन पर अभी तक कोई तल्ख टिप्पणी नहीं की गई है। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश और बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी कांग्रेस के खिलाफ खुलकर कुछ बोलने से बचते दिखे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App