ताज़ा खबर
 

यूपी में बनी ‘प्रियंका सेना’, रोड शो से पहले कांग्रेस ने यूं की तैयारियां

प्रियंका गांधी राजनीति में फुलटाइम एंट्री लेने के बाद लखनऊ में प्रियंका को इंदिरा गांधी जैसा बताने के लिए एक नई सेना खड़ी कर दी गई है। लखनऊ में इंदिरा गांधी की वानर सेना की तर्ज पर प्रियंका सेना सामने आई है।

ये तस्वीरें कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं।(फोटो सोर्स- twitter.com/sushmitadevmp)

कांग्रेस महासचिव के तौर प्रियंका गांधी पहली बार सोमवार यानी आज उत्तर प्रदेश की यात्रा पर पहुंच रही हैं। यूपी यात्रा से एक दिन पहले उन्होंने राज्य के लोगों से कहा कि वो ‘नई तरह की राजनीति’’ शुरू करने की उम्मीद करती हैं, जिसमें हर किसी की हिस्सेदारी होगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि प्रियंका गांधी थोड़ी देर में दिल्ली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होंगी। जहां वह अपने समर्थकों संग पार्टी दफ्तर तक एक रोड शो भी करेंगी। प्रियंका के करीब 15 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता लंबे समय से तैयारियों में जुटे हैं। प्रियंका गांधी राजनीति में फुलटाइम एंट्री लेने के बाद लखनऊ में प्रियंका को इंदिरा गांधी जैसा बताने के लिए एक नई सेना खड़ी कर दी गई है। लखनऊ में इंदिरा गांधी की वानर सेना की तर्ज पर प्रियंका सेना सामने आई है। जिसमें कांग्रेस के 500 कार्यकर्ता प्रियंका के पूरे कार्यक्रम का जिम्मा संभालेंगे। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने बकायदा ट्विटर पर कई तस्वीरें भी शेयर की है। तस्वीरों में सांसद के साथ खास लिबास में कांग्रेस समर्थक भी है, जिन्होंने प्रियंका गांधी की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनी है।

बता दें कि एक दिन पहले प्रियंका ने कांग्रेस के शक्ति ऐप के जरिए कहा था, ‘मैं आप सब से मिलने के लिए कल लखनऊ आ रही हूं। मुझे उम्मीद है कि साथ मिल कर हम नई तरह की राजनीति शुरू करेंगे, ऐसी राजनीति जिसमें आप सब हित धारक होंगे…मेरे युवा मित्रों, मेरी बहनों और यहां तक कि सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनी जाएगी।’ कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा को राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार के शंखनाद के तौर पर देख रही है। प्रियंका ने कहा, ‘‘आइए, एक नए भविष्य का निर्माण करें, मेरे साथ नई राजनीति करें। धन्यवाद।’’

प्रियंका गांधी के अलावा युवा नेता ज्यतिरादित्य सिंधिया को भी सूबे में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया गया है। सिंधिया ने अपने संदेश में कहा, ‘कल मैं आपके पास आ रहा हूं। उप्र के युवाओं को भविष्य के लिए एक खाके की और राज्य को बदलाव की जरुरत है। आइए हमारे साथ जुड़िए और उत्तर प्रदेश में बदलाव लाइए।’ कांग्रेस के दोनों महासचिव 12, 13 और 14 फरवरी को लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बात करेंगे। (भाषा इनपुट)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App