राज्‍यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस ने लखनऊ बुलाए सभी विधायक, बैठक के बाद दिया डिनर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राज्‍यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस ने लखनऊ बुलाए सभी विधायक, बैठक के बाद दिया डिनर

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 11 जून को वोटिंग होनी है। उत्‍तर प्रदेश से कपिल सिब्‍बल कांग्रेस उम्‍मीदवार हैं।

Author लखनऊ | June 9, 2016 1:28 PM
कांग्रेस ने रायबरेली से पीस पार्टी के विधायक अखिलेश सिंह से संपर्क किया है। (INC)

उत्‍तर प्रदेश में 11 जून को होने वाले राज्‍यसभा चुनाव में अपने विधायकोंं को एकजुट रखने के लिए कांग्रेस कई कवायद कर रही है। क्रॉस वोटिंग के डर से बुधवार (8 जून) को सभी विधायकों को लखनऊ में इकट्ठा किया गया। दिन में पार्टी के विधायक दल (CLP) की बैठक हुई और रात में सभी विधायकों को डिनर दिया गया। बैठक से पार्टी के राज्‍यसभा उम्‍मीदवार कपिल सिब्‍बल नदारद रहे। हालांकि वे पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं मधुसूदन मिस्‍त्री और सांसद राज बब्‍बर के साथ डिनर में मौजूद रहे।

कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से दावा किया कि सुबह की बैठक में उसके 29 में से 27 विधायक मौजूद थे। सूत्रों का कहना है कि चार से पांच विधायक बैठक में नहीं पहुंचे। इनमें बहराइच से विधायक माधुरी वर्मा- जो कि समाजवादी पार्टी के राज्‍यसभा उम्‍मीदवार और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की करीबी के तौर पर जानी जाती हैं, महराजगंज विधायक कौशल किशोर सिंह और बांदा विधायक विवेक सिंह का नाम शामिल है।

राज्‍यसभा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कमाल की बात यह है कि माधुरी के पति दिलीप वर्मा ने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था। खुद माधुरी उसके बाद से कांग्रेस के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई हैं। दिसंबर में बहराइच कांग्रेस प्रभारी चंद्र शेखर ने कहा था कि वे उन्‍हें समाजवादी पार्टी का हिस्‍सा मानते हैं।

rajyasabha election, rajyasabha poll, rajyasabha poll in up, kapil sibal यूपी में राज्यसभा चुनाव में उतरीं स्वतंत्र उम्मीदवार प्रीति महापात्रा। (Photo Soource: Facebook)

विवेक यादव के बारे में कहा जा रहा है कि वे भी मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं। कुछ नेताओं ने दावा किया कि कौशल किशोर टाटा मे‍मोरियल हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज करा रहे हैं। विवेक ने पार्टी को बताया कि वे दिल्‍ली में अपने बेटे का इलाज करा रहे हैं और वोटिंग के दिन उपस्थित रहेंगे।

सूत्रों का कहना है कि अब जब यह साफ हो चुका है कि पार्टी को दो वोटों की कमी होगी, रायबरेली से पीस पार्टी के विधायक अखिलेश सिंह से संपर्क किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App