ताज़ा खबर
 

बीयर बार का उद्घाटन कर स्वाति सिंह मुश्किल में, सीएम आदित्य नाथ ने मांगा स्पष्टीकरण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीयर बार के उद्घाटन को लेकर मीडिया खबरों पर संज्ञान लेते हुए आज राज्य मंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा।
लखनऊ में बीयर शॉप का उद्घटान कर विवादों में आ गईं स्वाति सिंह (Twitter grab)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीयर बार के उद्घाटन को लेकर मीडिया खबरों पर संज्ञान लेते हुए आज राज्य मंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह द्वारा एक बीयर बार का उदघाटन किये जाने के संबंध में मीडिया में प्रसारित खबरों का संज्ञान लिया है। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वाति सिंह से संपूर्ण प्रकरण की जानकारी प्राप्त करते हुए स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। योगी ने उक्त कार्यक्रम में शामिल हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश भी दिये हैं । उल्लेखनीय है कि स्वाति सिंह द्वारा एक बीयर बार के उदघाटन की तस्वीरें सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल हो गयीं, जिसके बाद विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

उत्तर प्रदेश सरकार में स्वाति सिंह महिला कल्याण (राज्य) मंत्री हैं। 20 मई को स्वाति सिंह ने लखनऊ में एक बीयर बार का उद्घाटन करने पहुंची थीं। लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर में ‘बी द बीयर’ नाम का एक बीयर शॉप खोला गया था जिसका उद्घाटन स्वाति सिंह द्वारा कराया गया था। सोशल मीडिया पर स्वाति सिंह की तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं। उन्होंने फीता काटकर बीयर बार का उद्घाटन किया था। उनके बीयर बार का उद्घाटन करने को लेकर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने आलोचना की थी। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा- “भारतीय जनता पार्टी दोहरे मापदंड अपनाती है। यह कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। ऐसे काम राज्य में तब हो रहे हैं जब महिलाएं राज्य में शराबबंदी के पक्ष में आंदोलन कर रही हैं।”

बता दें कि स्वाति सिंह यूपी चुनाव से कुछ ही महीने पहले तब चर्चा में आईं थी जब उनके पति दयाशंकर सिंह पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती को अपशब्द कहने का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद दयाशंकर सिंह को बीजेपी से हटा दिया गया था, हालांकि बाद में पार्टी ने अपना फैसला बदल लिया था। इस दौरान बीएसपी के नेताओं ने स्वाति सिंह और उनके परिवार वालों के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.