ताज़ा खबर
 

अब यूपी के नामी स्कूल में बच्ची की मौत, सामने आईं कई गड़बड़ियां

पुलिस कुछ टीचर्स और स्कूल के प्रिंसिपल की तलाश में है, जो इस घटना के बाद फरार हैं।

पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

स्कूलों में बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब नया मामला यूपी के देवरिया का है। देवरिया के एक स्कूल की तीसरी मंजिल से 9वीं क्लास के स्टूडेंट को कथित रूप से धक्का दे दिया। इससे उसकी मौत हो गई। नेहरू नगर के मॉर्डन सिटी मॉनटेसरी स्कूल की छात्रा को अस्पताल ले जाया जा रहा था, तो उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। लड़की के पिता का कहना है कि उसे किसी ने धक्का दिया है। लड़की के पिता ने बताया कि मेरे पास स्कूल ऑथरिटीज का फोन आया। उन्होंने बताया कि आपकी बेटी को चोट लग गई है। उन्होंने मुझे जिला अस्पताल पहुंचने के लिए कहा। जब मैं वहां पहुंचा तो उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया था। रास्ते में उसने मुझे बताया कि उसे किसी ने धक्का दिया था। वह टॉयलेट के लिए तीसरी मंजिल पर गई थी। पुलिस कुछ टीचर्स और स्कूल के प्रिंसिपल की तलाश में है, जो इस घटना के बाद फरार हैं।

पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ​​ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला ऐसे समय सामने आया है कि जब गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के छात्र की टॉयलेट में ही हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर स्कूलों की सुरक्षा की जांच की जा रही है।

यह घटना देवरिया के चकियवा थाना क्षेत्र की है, जहां परमहंस की 16 साल की बेटी नीतू चौहान मॉडर्न सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में नौंवी क्लास में पढ़ती थी। छात्रा के पिता का कहना है कि दोपहर जब मेरी बेटी तीसरी मंजिल पर गई थी तो उसे पीछे से किसी ने धक्का दे दिया, जिसके बाद वह नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। छात्राओं के शोर करने के बाद स्कूल प्रशासन ने छात्रा को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया, लेकिन एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाने के दौरान नीतू ने दम तोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App