ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता ने खुद पर रची हमले की साजिश! हमलावर से कहा, ‘जोर से मारो’, हो गई मौत

पुलिस ने बताया कि मृतक ने खुद अपने ऊपर हमला करवाया था। ऐसा एक पुराने विवाद में आरोपियों को जेल भिजवाने के लिए यह साजिश रची गई थी।

crime, crime news, murderप्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा नेता और पूर्व प्रदेश मंत्री प्रतयूषमणि त्रिपाठी हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सोमवार (10 दिसंबर, 2018) को पुलिस ने बताया कि मृतक ने खुद अपने ऊपर हमला करवाया था। ऐसा एक पुराने विवाद में आरोपियों को जेल भिजवाने के लिए यह साजिश रची गई थी। हालांकि शरीर से ज्यादा खून बहने की वजह से भाजपा नेता की 3 दिसंबर को मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक त्रिपाठी पर 25 नवंबर की रात मोहल्ले में रहने वाले 20-25 लोगों ने हमला कर दिया। इसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक भाजपा नेता ने हमले का बदला लेने के लिए पांच दोस्तों के साथ मिलकर खुद पर हमला करवाया। खुद पर हमले का मकसद था कि पूर्व में हमले के आरोपियों की जमानत ना हो। इसके अलावा अन्य लोगों को भी जेल भेजने की योजना थी। खबर यह भी है कि भाजपा नेता अपने लिए सुरक्षा चाहते थे। इसके लिए तीन दिसंबर को अपने दोस्तों को दुश्मनों के पोशाक में आकर खुद पर हमला करने को कहा।

पुलिस के मुताबिक त्रिपाठी पर जब चाकू से हमला किया गया और इससे गहरा जख्म नहीं हुआ तो उन्होंने जोर से मारने को कहा। दूसरी बार हमला किया गया तो घाव गहरा हो गया। मगर अस्पताल ले जाते वक्त ज्यादा खून बहने की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पांच दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मोबाइल कॉल डिटेल, सीसीटीवी और अन्य सबूतों के आधार पर मर्डर का केस सुलझाने का दावा किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: बंद कमरे में एक सप्‍ताह तक सड़ती रही पूर्व एमएलसी की पत्‍नी की लाश, ताला लगा कर गया बेटा भी लापता
2 आज से पांच गुना महंगा हुआ ताजमहल का दीदार, गुंबद में जाने का अलग चार्ज, ये होंगी नई दरें
3 बुलंदशहर हिंसा: आरोपी फौजी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल
ये पढ़ा क्या?
X