ताज़ा खबर
 

Survey: BJP का CM नहीं चाहते UP के लोग, SP होगी नंबर तीन पार्टी, कांग्रेस को 10 सीट मिलनी भी मुश्किल

2017 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बढ़ी बढ़त मिल सकती है।

Author Updated: October 13, 2016 11:39 AM
BJP, BSP, BJP vs Mayawati, Mayawati News, Mayawati latest news, BJP latest news, Amit Shah news, Amit Shah latest newsभारतीय जनता पार्टी

2017 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बढ़ी बढ़त मिल सकती है। इंडिया टूडे और एक्सिस पोल के द्वारा कराए गए सर्वे के अनुसार बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 170-183 सीट जीत सकती है। वहीं बहुजन समान पार्टी के खाते में 115-124 सीट आ सकती है। वहीं वर्तमान सत्ताधारी समाजवादी पार्टी को 94-103 सीटों पर जीत मिल सकती है। सर्वे के अनुसार शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री बनाने का लाभ कांग्रेस को मिलता नहीं दिख रहा है। कांग्रेस का दहाई के अंक में पहुंचने में भी मुश्किल दिखाई दे रहा है। अगर 403 सीट वाली उत्तर प्रदेश विधासभा के नतीजे ऐसे ही रहते हैं तो त्रिशंकु सरकार देखने को मिल सकती है।

मायावती मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद

31 प्रतिशत लोगों ने मायावती को मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद माना है। तो वहीं 27 प्रतिशत लोगों ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद माना है। सिर्फ 1 प्रतिशत लोग मुलायम सिंह यादव को मुख्यमंत्री को तौर पर देखना चाहते हैं । 14 % लोग योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। 27 सालों से उत्तर प्रदेश की सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस के लिए सर्वे में निराशा ही हाथ लगी है। सर्वे के अनुसार सिर्फ दो प्रतिशत लोग प्रियंका गांधी को बतौर मुख्यमंत्री और एक प्रतिशत लोग शीला दीक्षित को बतौर मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

Next Stories
1 सपा में दूरियां बरकरार, लोहिया की पुण्यतिथि में एक-दूसरे से बचते नजर आए शिवपाल-अखिलेश!
2 मायावती की यूपी में युवा मुसलमानों पर नजर, 27 वर्षीय अफजल को बनाया बसपा का युवा मुस्लिम चेहरा
3 गोरक्षा के नाम पर दलितों का उत्पीड़न हो रहा है : मायावती
ये पढ़ा क्या?
X