ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव जीतने के लिए नरेंद्र मोदी को लेकर बीजेपी ने बनाया बड़ा प्लान, अभी से ही हर 15 दिन पर रैली करेंगे पीएम

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के छह अलग-अलग इलाकों में पीएम मोदी की लगभग आधा दर्जन चुनाव पूर्व रैलियां कराई जाएंगी।

Author October 18, 2016 10:17 AM
उत्तर प्रदेश के महोबा में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

यूपी चुनाव आने को है, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अलग-अलग रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की रैलियों की योजना बना ली है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के छह अलग-अलग इलाकों में पीएम मोदी की लगभग आधा दर्जन चुनाव पूर्व रैलियां कराई जाएंगी। अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, एक उत्तर प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, “नवंबर और दिसंबर महीने में प्रधानमंत्री की करीब छह रैलियां होंगी, जिनको लेकर पूरी योजना तैयार की जा रही है। देखा जाए तो पीएम मोदी इन दो महीनों में हर 10-15 दिन में एक रैली करेंगे।”

हालांकि सूत्र ने बताया कि अभी जगह और तारीख को लेकर आखिरी फैसला नहीं किया गया है, लेकिन अगले महीने से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा को देखते हुए जल्द ही यह निर्णय हो जाएगा। परिवर्तन यात्रा दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह तक चलेगी, जिसके बाद लखनऊ में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। मोदी की पहली रैली बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा में 24 अक्टूबर को होगी, इसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी दौरा करेंगे। बता दें कि बीजेपी की यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर से शुरू होगी।

यूपी चुनाव सर्वे: BJP सबसे आगे, मायावती मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद

Read Also: यूपी के जेलों में हर 26 घंटे में होती है एक कैदी की मौत

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव और 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में भी चुनाव पूर्व रैलियों के जरिए मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की थी। उन्होंने 2014 चुनाव में उत्तर प्रदेश में 8 प्री-पोल रैली को संबोधित किया था। इसी तरह 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में उन्होंने बिहार के विभन्न इलाकों में 4 रैलियों को संबोधित किया था। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पांच नवंबर को सहारनपुर से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद 6 नवबंर को उमा भारती और केशव प्रसाद मौर्य ललितपुर में परिवर्तन यात्रा करेंगे। 8 नवंबर को बलिया से कलराज मिश्र यात्रा की कमान संभालेंगे। वहीं सौनभद्र से राजनाथ सिंह परिवर्तन यात्रा निकालेंगे।

Read Also: यूपी में मंदिर को लेकर सियासत तेज, BJP को घेरने के लिए राम लला के नाम पर अयोध्या में थीम पार्क बनाएंगे अखिलेश

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इस साल मई तक पहले से ही साहरनपुर, बलिया, गोरखपुर और इलाहाबाद में जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। वहीं विरोधी पार्टी बसपा की सुप्रीमो मायावती अगस्त से अक्टूबर के बीच आगरा, इलाहाबाद, आजमगढ़, साहरनपुर और लखनऊ में पांच चुनाव पूर्व रैलियां कर चुकी हैं। वहीं बात करें समाजवादी पार्टी की तो पार्टी में चल रही फूट के चलते अभी तक मुलायम सिंह यादव की कोई भी रैली नहीं हो पाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X