ताज़ा खबर
 

बिहार विस चुनाव ने तय किया मुल्क का भविष्य: आजम

आजम खां ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों को देश का भविष्य तय करने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मौजूदा हालात में आत्मावलोकन..

Author लखनऊ | November 11, 2015 20:35 pm
खां ने यहां जारी बयान में कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के लिए केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी और उसके सहयोगी संगठन जिम्मेदार हैं। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री मुहम्मद आजम खां ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों को देश का भविष्य तय करने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मौजूदा हालात में आत्मावलोकन की अपील की। खां ने यहां जारी एक बयान में कहा कि बिहार के चुनाव ने देश का भविष्य तय कर दिया है। साथ ही बिहारवासियों ने आपसी रिश्तों के साथ इंसानी भाईचारे का मापदण्ड भी सुनिश्चित करके अहिंसा परमो धर्म: का असल रूप भी दर्शा दिया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि वह बिहार चुनाव के बाद पैदा हालात को सबक के बजाय एक तजुर्बा मानकर अपने अंदर एक हमदर्द इंसान पैदा करने की पहल करें। इस जमीन पर मौजूद हर चीज एक ही परमात्मा की बनायी हुई है। अगर उसकी बनायी हुई किसी एक चीज के साथ नफरत का बर्ताव किया जाएगा तो परमात्मा आपसे खुश नहीं होगा।

खां ने प्रधानमंत्री से कहा ‘‘आप वाल्मीकि जी और उसके विपरीत दधीचि महाराज से सबक लेते हुए अपने अन्दर एक नये युग का आगाज कीजिये। जो लोग आपसे डरते हैं उनके दिल से डर निकालिये और सबका होने का परिचय दीजिये।’’

उन्होंने कहा कि पूरे देश में बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जिस तरह भाईचारे और अमन का माहौल है, उससे यह साबित होता है कि 125 करोड़ हिन्दुस्तानी ऐसा ही शान्त और खुशहाल हिन्दुस्तान चाहते हैं।

मोदी-शाह के समर्थन में उतरे गडकरी, आलोचना करने वालों पर कार्रवाई की मांग

बिहार में चुने गए 10 फीसदी मुस्लिम विधायक, इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

‘लोग प्रधानमंत्री को देखने जाते थे लेकिन उन्हें उनमें लालू दिखा’

राजग को फायदा पहुंचाने में नाकाम रहे पासवान व मांझी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App