ताज़ा खबर
 

CM अखिलेश यादवः PM द्वारा नेताजी की तारीफ करना अच्छी बात है लेकिन सावधान रहने की जरूरत है

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की तारीफ ‘अच्छी बात है...

Author लखनऊ | September 26, 2015 6:16 PM

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की तारीफ ‘अच्छी बात है’ पर इसके पीछे एक ‘बडी राजनीति’ है और जनता को सावधान रहने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान मीडिया वेंचर लिमिटेड द्वारा आज यहां आयोजित शिखर समागम के उदघाटन सत्र में ‘सबसे बडे राज्य में बदलाव..प्राथमिकताएं और चुनौतियां’ विषय पर संबोधन के बाद पूछे गये सवालों के जबाव में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘यह मेरा व्यक्तिगत मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के बयान के पीछे बहुत बडी राजनीति है, इसलिए जरूरी है कि लोग इससे सावधान रहे।’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मुलायम सिंह यादव की तारीफ अच्छी बात है, पर सावधानी भी जरूरी है। यह पूछे जाने पर कि वह मोदी की तारीफ के बावजूद ऐसा क्यों सोच रहे हैं अखिलेश ने कहा कि मुद्दे और राजनीति को एक तरह से नहीं लिया जा सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कुछ मुद्दों पर निश्चित रूप से हम सभी एक मत हो सकते हैं, मगर हमारी विचारधारा अलग है…क्योंकि कुछ चीजें ऐसी होती है, जहां सार्वजनिक रूप से लोग दूसरे अंदाज में सोचने लगते है। यही वजह है कि मैंने लोगों से कहा है कि वह इस मुद्दे पर सावधान रहे।’’

एक अन्य सवाल के जबाव में अखिलेश ने कहा कि देश में ऐसे बहुत से मुद्दे होते हैं और कई बार ऐसे सवाल आते हैं जिसमें विपक्ष को सत्ता पक्ष का साथ भी देना पडता है, पर इसका मतलब यह नहीं है कि विचारधारा एक है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कभी-कभी प्रदेश के मुद्दों को लेकर उच्च सदन में बहुमत न होने के बावजूद सरकार को विपक्ष को साथ लेकर चलना पडता है, पर ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बंगाल के बाद केंद्र सरकार को भी सार्वजनिक कर देने चाहिए नेताजी से जुडे सभी दस्तावेज’
2 कुरबानी गलत है तो बंद किये जाएं बूचड़खाने और मांस कारखाने: आजम
3 मुस्लिम लॉ बोर्ड का फरमानः 1 बार 3 दफा ही कहना पड़ेगा तलाक तलाक…
ये पढ़ा क्या?
X