ताज़ा खबर
 

मुफ़्ती ने जारी किया फतवा- ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वतंत्रता दिवस मना कर राष्ट्रविरोधी कहने वालों को जवाब दें मुसलमान

फतवा एक सवाल के जवाब में जारी किया गया, जिसमें पूछा गया था कि क्या स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जा सकता है?

Independence Day 2016: देश आज 70वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है।

उत्तर प्रदेश के बरेली में दरगाह आला हजरत की ओर से सभी मुसलमानों से स्वतंत्रता दिवस मनाने और झंडा फहराने की अपील की गई है। इसके लिए एक फतवा जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि मुसलमान ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वंतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लें, जिससे मुसलमानों को राष्ट्रविरोधी कहने वाले लोगों को मुहतोड़ जवाब मिल सके।

यह फतवा अहमदाबाद के निवासी एक शख्स मोहम्मद अली के सवाल के जवाब में आया है। दरअसल मोहम्मद अली ने दरगाह आला हजरत से पूछा था कि क्या स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर स्कूल, घरों और ऑफिस पर तिरंगा फहराया जा सकता है? उनके इस सवाल के जवाब में मुफ्ती मोहम्मद सलीम बरेलवी ने बताया कि इस्लाम में 15 अगस्त और 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज फहराने में कुछ भी गलत नहीं है।

सलीम बरेलवी ने कहा, “इस दिन को मनाना उन मुस्लिम उलेमा और मजहबी रहनुमाओं को श्रद्वांजलि पेश करना है जिन्होंने देश की आजादी के लिए जान न्यौधावर कर दी।” बरेलवी ने फतवे में कहा कि ऐसा करके उन फिरकापरस्तों की साजिश को भी नाकाम किया जा सकता है, जो मुसलमानों के खिलाफ मुल्क में दुश्मनी का इल्जाम लगाते रहते हैं। ऐसी ताकतों को जवाब देने के लिए आजादी के जश्न में बढ़-चढ कर हिस्सा लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App