ताज़ा खबर
 

1500 किलो वजन वाला 11 लाख का भैंसा बाहुबली, लेता है 20 किलो सेव और 20 लीटर दूध की डेली डाइट

मुरादाबाद में ईदगाह के पास रहने वाले मोहम्मद तौफीक कुरैशी और नदीम इसे खरीदकर लाए हैं। मुर्रा नस्‍ल के इस भैंसे को देखने के लिए काफी लोग आ रहे हैं।

बाहुबली नाम का भैंसा आकर्षण का केंद्र रहा। इसे पंजाब के लुधियाना से 11 लाख रुपये में खरीदा गया।

बकरीद के मौके पर मुरादाबाद शहर में बाहुबली नाम का भैंसा आकर्षण का केंद्र बना रहा। इसका वजन 1500 किलो है और इसे पंजाब के लुधियाना से 11 लाख रुपये में खरीदा गया। रिपोर्ट के अनुसार उसके मालिकों ने नए खरीदार की तलाश की जो उन्‍हें इसके ज्‍यादा पैसे दे सके। मुरादाबाद में ईदगाह के पास रहने वाले मोहम्मद तौफीक कुरैशी और नदीम इसे खरीदकर लाए। मुर्रा नस्‍ल के इस भैंसे को देखने के लिए काफी लोग आए। नदीम ने बताया कि हर रोज लोग बाहुबली को देखने आते।  वे इसे प्‍यार करते हैं और छूते हैं।कई लोगों ने तो इसके साथ सेल्‍फी भी ली।

रिपोर्ट के अनुसार ठाकुरद्वारा के रहने वाले एक व्‍यक्ति ने इसे खरीदने का प्रस्‍ताव रखा था लेकिन मालिकों ने मना कर दिया। उनका कहना है कि वह कम पैसे दे रहा था। कुरैशी ने कहा कि यदि कोई नहीं आया तो वे खुद की बकरीद पर इसकी कुर्बानी दे देंगे। यह भैंसा हर रोज चारे के साथ ही 20 लीटर दूध और 20 किेलो सेव खाता है। बाहुबली केे लिए दो कूलर और एक पंखा लगाया गया। साथ ही सोने के लिए गद्दा भी रखा गया। हल्द्वानी, रामपुर और चंदोसी सहित आसपास के कई शहरों से इस भैंसे को देखने के लिए लोग आए।

देश में ईद उल अदहा या बकरीद मंगलवार को मनाई जा रही है। इस दिन मुस्लिम लोग बकरी, भेड़ और अन्‍य जानवरों की कुर्बानी देते हैं। इस्‍लामिक मान्‍यता के अनुसार पैंगबर अब्राहम ने अल्‍लाह के कहने पर अपने बेटे इस्‍माइल की कुर्बानी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App