ताज़ा खबर
 

केजरीवाल-विश्वास की याचिका पर फैसला सुरक्षित, लोस चुनाव में भड़काऊ भाषण मामला

20 अप्रैल 2014 को लोकसभा चुनाव के दौरान एक सहायक निर्वाचन अधिकारी ने केजरीवाल और विश्वास के खिलाफ भड़काऊ भाषण इत्यादि देने के आरोप में एक मुकदमा दर्ज कराया था।

Author लखनऊ | Updated: October 22, 2016 2:53 PM
Delhi Police kejriwal, FIR Arvind kejriwal, Police FIR Kejriwal, Arvind kejriwal News, Arvind kejriwal latest news, Arvind kejriwal Hindi newsदिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो पीटीआई)

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास द्वारा निचली अदालत में अपने खिलाफ दायर एक आपराधिक मामले में जारी समन आदेश को चुनौती देने के लिए दायर याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। न्यायमूर्ति आदित्यनाथ मित्तल की अदालत ने केजरीवाल और विश्वास द्वारा गत 19 अक्तूबर को दायर याचिका पर शुक्रवार (21 अक्टूबर) को सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुरक्षित कर लिया। याचियों के वकील ओंकार पाण्डेय ने बताया कि 20 अप्रैल 2014 को लोकसभा चुनाव के दौरान एक सहायक निर्वाचन अधिकारी ने केजरीवाल और विश्वास के खिलाफ अमेठी के गौरीगंज में भड़काऊ भाषण इत्यादि देने के आरोप में एक मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में सुलतानपुर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पिछली सात अक्तूबर को केजरीवाल और विश्वास को समन जारी किया था। पाण्डेय ने बताया कि इसी समन को चुनौती देने के लिये उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में याचिका दाखिल की गई है।

Next Stories
1 यूपी: पीएम नरेंद्र मोदी से बेटी का ‘नामकरण’ करने को कहा, पीएम ने खुद कॉल करके रखा ‘वैभवी’ नाम
2 शिवपाल यादव की सपा बैठक से अखिलेश ने बनाई दूरी
3 ‘सौतेली मां रच रही है अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश’
ये पढ़ा क्या?
X