ताज़ा खबर
 

यूपी में नीतीश कुमार के मुकाबले अनुप्रिया पटेल को उतारेगा NDA?

विधानसभा चुनाव के लिए यूपी अभियान के पहले चरण में 35 जिलों का दौरा करेंगी अनुप्रिया पटेल

anupriya patel, Lucknow, firकेंद्रीय स्वास्‍थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुकाबले में NDA ने केंद्रीय स्वास्‍थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को उतारा है। ‘अपना दल’ की मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया के यूपी दौरे की रूपरेखा तैयार कर दी गई है। अनुप्रिया यूपी अभियान के पहले चरण की शुरुआत 14 अगस्त को जौनपुर से करेंगी।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाली सरकार एनडीए की होगी। केंद्र में पहली बार मंत्री बनने के बाद अनुप्रिया पटेल शनिवार को लखनऊ पहुंची। उन्होंने कहा, “यूपी की आम जनता समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से ऊब चुकी है और अब यहां राजनीतिक फेरबदल होगा।” विधानसभा चुनाव के लिए यूपी अभियान के पहले चरण में अपना दल (अनुप्रिया गुट) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल 35 जिलों का दौरा करेंगी। कुर्मी वोट समेत अधितर पिछड़ा वोट बैंक साधने के लिए अनुप्रिया के ज्यादातर कार्यक्रम कुर्मी बहुल विधानसभा क्षेत्रों में रखे गए हैं।

शनिवार को लखनऊ में हुए अपना दल के कार्यकर्ता सम्मेलन में पटेल नेताओं ने अनुप्रिया को बतौर सीएम प्रत्याशी पेश करने को कहा। केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद अनुप्रिया के समर्थकों में एक अलग ही उत्साह था। पार्टी के कई राष्ट्रीय नेताओं ने अपने भाषण में कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि एकजुट होकर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। अगर हमारी मेहनत सफल होती है, तो एनडीए अनुप्रिया पटेल को यूपी में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दे सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य घर्मराज पटेल ने सम्मेलन में नारे भी लगवाए।

Read Also:  मंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ गईं अनुप्रिया पटेल, हुई FIR

Read Also: अपनी ही पार्टी से निष्‍कासित हैं अनुप्रिया पटेल, मां से है जबरदस्‍त झगड़ा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ गईं अनुप्रिया पटेल, हुई FIR
2 भाजपा से निकाले गए दयाशंकर जेल से रिहा, मायावती को दी चुनौती
3 पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विधायक को सपा ने निकाला, ​मुलायम के भतीजे पर लगाया था गोहत्‍या का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X