ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी में कलह: अम‍र सिंह ने दी इस्‍तीफे की धमकी, बोले- बेइज्‍जती की जा रही है

अगस्‍त के शुरू में अखिलेश यादव के चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने इस्‍तीफा देने की धमकी दी थी।

राज्‍य सभा सांसद अमर सिंह (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी में चल रही अंतकर्लह रूकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों शिवपाल यादव के इस्‍तीफा देने की धमकी के बाद मुलायम सिंह को बीच-बचाव करना पड़ा था। इसी कड़ी में नया नाम अमर सिंह का है। अमर सिंह पिछले दिनों ही सपा में शामिल हुए थे और उन्‍हें राज्‍य सभा सदस्‍य बनाया गया था। उन्‍होंने दावा किया कि पार्टी के आला नेता उन्‍हें अपमानित कर रहे हैं। अमर सिंह ने सोमवार को इस्‍तीफा देने की धमकी भी दे डाली। एक टीवी चैनल से उन्‍होंने कहा कि पार्टी की ओर से राज्‍य सभा सीट का प्रस्‍ताव दिए जाने के बदले उन्‍हें अपमानित किया गया।

उन्‍होंने कहा कि वे पार्टी के किसी नेता को अपना इस्‍तीफा नहीं देंगे बल्कि राज्‍य सभा सभापति को भेजेंगे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। पार्टी के राज्‍य सभा सांसदों को कुछ भी कहने की अनुमति नहीं है। उन्‍हें गूंगा और बहरा बना दिया गया है। अमर सिंह ने कहा कि उनके अलावा बलराम यादव और शिवपाल यादव जैसे नेताओं की भी बेइज्‍जती की जा रही है। खुद को मुलायमवादी बताते हुए उन्‍होंने कहा वे मुलायम सिंह से बात करने के बाद ही आखिरी फैसला लेंगे।

अमर पर मुलायम के फैसले से आजम खान खफा, कहा- नेताजी मालिक हैं, पर जो हुआ दुर्भाग्‍यपूर्ण है

गौरतलब है कि अगस्‍त के शुरू में अखिलेश यादव के चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने इस्‍तीफा देने की धमकी दी थी। उन्‍होंने दावा किया था कि समाज के कमजोर वर्गों को समाजवादी सरकार और सरकारी अधिकारी दबा रहे हैं। पूरे राज्‍य में जमीन कब्‍जाई जा रही है। शिवपाल की धमकी के बाद मुलायम ने सार्वजनिक रूप से अखिलेश को फटकार लगाई थी। उन्‍होंने कहा था कि पार्टी के कुछ नेता शिवपाल के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। यदि वह पार्टी से चले जाएंगे तो बड़ी परेशानी हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X