ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी के ‘ड्रामे’ पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बोले- इस्तीफा दें अखिलेश या फिर तत्काल चुनाव कराएं

मौर्य ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पद की संवैधानिक मार्यादा को तार-तार और पद की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया है।

Author लखनऊ | September 17, 2016 8:54 PM
keshav prasad maurya, Akhilesh yadav, BJP Samajwadi party, keshav prasad Akhilesh, Akhilesh yadav News, Akhilesh yadav Govtभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य। (पीटीआई फाइल फोटो)

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार (17 सितंबर) को कहा कि समाजवादी पार्टी और उसकी सरकार का ‘ड्रामा’ सड़क पर आ गया है और कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बन गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा देने या फिर विधानसभा भंग कर तत्काल चुनाव कराने की मांग भी की। मौर्य ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘समाजवादी पार्टी एवं अखिलेश सरकार का हाई वोल्टेज ड्रामा आज सड़क पर आ गया है और कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बन गया है। सपा के नेता एवं कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर आग लगाने की धमकी देकर प्रदेश की कानून व्यवस्था को ललकार रहे हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता और स्वार्थ की लड़ाई में सरकार के संरक्षण में सपा कार्यकर्त्ता अराजकता पर उतारू हैं। अखिलेश के पास गृह विभाग भी है इसलिए कानून व्यवस्था तोड़ने वालों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।

मौर्य ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पद की संवैधानिक मार्यादा को तार-तार और पद की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया है। अपनी मंत्रिपरिषद में हो रही उठा-पटक के लिए बाहरी व्यक्ति को जिम्मेदार ठहरा कर उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ का निरादर किया है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति स्वयं विवेक से फैसला नहीं कर सकता तो वह उस पद का दायित्व निभाने के काबिल नहीं है। ऐसे में अखिलेश को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर विधानसभा भंग कर तत्काल चुनाव कराने चाहिए।

Next Stories
1 सड़कों पर उतरा ‘युवा जोश’: अखिलेश यादव ने पुचकारा, मुलायम सिंह ने फटकारा
2 मुलायम ने अखिलेश यादव को सुनाई खरी-खरी, कहा- 2014 में मानी थी सारी बातें पर क्या निकला नतीजा
3 अखिलेश यादव बोले- हम नए समाजवादी, अब कोई पोस्टर, होर्डिंग, बैनर नहीं दिखना चाहिए
चुनावी चैलेंज
X