ताज़ा खबर
 

अखिलेश सरकार की उपलब्धियों को हर बूथ तक पहुंचाएं कार्यकर्ता: मुलायम

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को पार्टी के युवा सहयोगी संगठनों के नेताओं से साल 2017 में होने वाले विधानसभा.

Author लखनऊ | Updated: November 19, 2015 1:38 AM
समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव (पीटीआई फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को पार्टी के युवा सहयोगी संगठनों के नेताओं से साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिये गुटबाजी तथा अन्य कमियों को दूर करके सरकार के कार्यों को हर बूथ तक पहुंचाने के निर्देश दिये।

यादव ने यहां सपा के आनुषांगिक संगठनों मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, सपा लोहिया वाहिनी, समाजवादी युवजन सभा तथा समाजवादी छात्रसभा के पदाधिकारियों की बैठक में नवजवानों को गांव-गली और अपने समाज से जुड़े रहने की नसीहत दी और हर हाल में गरीबों की मदद तथा अन्याय का विरोध करने को कहा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने शानदार काम करके अपने सभी चुनावी वादे पूरे किये हैं। इसके पीछे युवाओं की मेहनत है। वह चाहते हैं कि राज्य सरकार के कामकाज को लेकर सपा एक ‘रोल मॉडल’ पेश करे।

सपा प्रमुख ने कहा कि संकल्प, साहस और इच्छाशक्ति रखने वाले युवाओं को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। बस, विनम्रता और ईमानदारी उनके आचरण में होनी चाहिये। नेता में तकलीफ सहने की क्षमता होनी चाहिये और उसे आलोचना से विचलित नहीं होना चाहिये। साथ ही चापलूसों से दूर रहना चाहिये।

बैठक में यादव ने वर्ष 2017 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में सपा को सत्ता में फिर वापस लाने के रास्तों, गुटबाजी, अन्तरकलह, खामियों और कमियों को दूर करने के तरीकों पर पदाधिकारियों की राय जानने की कोशिश की। साथ ही यह भी कहा कि सरकार कामकाज को आम जनता के बीच सही तरीके से पहुंचाया जाए।

बैठक में आगामी 22 नवम्बर को सपा मुखिया का जन्मदिन हर बूथ पर धूमधाम से मनाने, युवा संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने, आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से करने और अखिलेश यादव के नेतृत्व में फिर से बहुमत की सरकार लाने का निश्चय किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories