ताज़ा खबर
 

मुलायम की बहू अपर्णा के घूमर डांस पर भड़का अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, घर के बाहर जलाएंगे दोनों का पुतला

अपर्णा के पिता अरविंद सिंह बिष्ट ने कहा है कि ये एक निजी कार्यक्रम था, और इसका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

गुरुवार को लखनऊ में फिल्म पद्मावती और अपर्णा यादव के खिलाफ प्रदर्शन (Express Photo: Vishal Srivastav)

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म पद्मावती के विवादित घूमर गाने पर नृत्य करने के लिए अपर्णा यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने कहा है कि जब पूरा देश इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है तो उसी दौरान इस गाने पर नृत्य करके मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने क्षत्रिय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। अर्पणा, मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। वह पिछले विधानसभा चुनाव में लखनऊ की कैंट विधान सीट से चुनाव लड़ीं थीं, लेकिन वह चुनाव हार गयी थीं। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रदेश में प्रदर्शन नहीं करने देने का निर्णय ले चुकी है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के महासचिव भूपेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि अगर उनके प्रदर्शन का अपर्णा यादव विरोध करती हैं तो उनका संगठन उनके घर के बाहर ही अपर्णा यादव और मुलायम सिंह यादव का पुतला जलाएगा।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की युवा इकाई ने ”जौहर स्वाभिमान यात्रा” निकालकर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावती’ को प्रतिबंधित करने की मांग की है। फिल्म पद्मावती और निदेशक संजय लीला भंसाली के विरोध में पोस्टर और बैनर लिये कार्यकर्ताओं ने फिल्म के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। बाद में यह यात्रा शहर के जीपीओ पार्क में समाप्त हुई। क्षत्रिय महासभा के युवा कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अर्पणा यादव की फोटो भी लिये हुये थे और उनके प्रति भी नाराजगी जाहिर कर रहे थे। गौरतलब है कि अर्पणा का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह अपने पारिवारिक आयोजन में पद्मावती के घूमर गाने पर नृत्य कर रही थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुये वीडियो में अर्पणा महिला नर्तकियों के एक समूह के साथ नृत्य कर रही थी। बताया जाता है कि यह वीडियो पिछले सप्ताह अर्पणा के छोटे भाई की सगाई समारोह का है। इस मुद्दे पर अपर्णा यादव से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। हालांकि अपर्णा के पिता अरविंद सिंह बिष्ट ने कहा है कि ये एक निजी कार्यक्रम था, और इसका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

अपर्णा यादव पहले भी संगीत के प्रति अपना दीवानगी जाहिर कर चुकी हैं। तस्वीरें देखने के लिए ऊपर क्लिक करें।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव द्वारा विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ के ‘घूमर गाने पर नृत्य’ का करणी सेना ने भी विरोध किया है। करणी सेना के लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा कि उन्हें राजपूतों की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए था। कलवी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “हम एक कारण के लिए लिए लड़ रहे हैं। एक राजपूत परिवार में पैदा हुईं मुलायम की बहू अपर्णा को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्हें राजपूतों की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए।”उन्होंने कहा कि अगर उनको राजस्थानी गाने पर डांस करने का इतना ही शौक है तो वे उन्हें मूल राजस्थानी घूमर गीत और अन्य लोक गीत भिजवा देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App