ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: सीएम अखिलेश ने शिवपाल यादव से वापस लिए तीन मंत्रालय, बढ़ सकती है चाचा-भतीजे की जंग

सीएम अखिलेश ने शिवपाल से पीडब्लयू, सिंचाई, राजस्व विभाग वापस ले लिए हैं।

Author नई दिल्ली | September 13, 2016 23:30 pm
समाजवादी पार्टी के भीतर वर्चस्‍व की लड़ाई छिड़ी नजर आती है।

समाजवादी पार्टी में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मंगलवार को भी पूरे दिन पार्टी में हलचल बनी रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच चल रही खीचतान अब खुल कर सामने आ रही है। सोमवार अखिलेश सरकार द्वारा दो मंत्रियों के बर्खास्त करने के बाद मंगलवार सुबह मुख्य सचिव को पद से हटा दिया गया। इसके बाद सपा सुप्रिमो मुलायम सिंह यादव प्रदेश में पार्टी कमान बेटे अखिलेश से लेकर छोटे शिवपाल सिंह को सौंप दी और शाम को मुख्यमंत्री अखिलेश ने शिवपाल से तीन मंत्रालय छीन लिए।  अखिलेश सरकार में अब तक पीडब्लयू, सिंचाई, राजस्व विभाग और समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी शिवपाल के पास थी मंगलवार को सीएम अखिलेश ने शिवपाल से पीडब्लयू, सिंचाई, राजस्व विभाग वापस ले लिए हैं। अखिलेश ने पीडब्लयू विभाग की जिम्मेदारी अपने पास ही रखी है।

अब शिवपाल के पास केवल समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी बची है। इसके बाद सूत्रों से खबर आ रही है कि शिवपाल से उत्तर प्रदेश मंत्रिमडल से इस्तिफा भी दे सकते हैं। सपा में चल रही गुटबाजी अब साफ देखी जा सकती है। हटाए गए मुख्य सचिव दीपक सिंघल को शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है। अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह के बीच लगातार मतभेद की खबरें आती रहती हैं, हर बार अखिलेश किसी न किसी तरीके से अपने मन की करने में कामयाब हो जाते हैं। बीते दिनों माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का सपा में विलय भी ऐसा ही मामला था। इस विलय के पीछे शिवपाल सिंह की भूमिका थी। लेकिन अखिलेश यादव की वजह से सपा को इस विलय को रद्द करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App