ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र का अब्दुल लश्कर आतंकी? नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र दहलाने की थी तैयारी, NIA ने दबोचा

रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध पिछले कुछ महीनों में देश के महत्वपूर्ण क्षेत्रों का दौरा कर चुका है। इस दौरान वो लश्कर हैंडलर के लगातार संपर्क में था।
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक संदिग्ध आंतकी को गिरफ्तार किया है। एजेंसी को शक है कि आरोपी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य हो सकता है, जिससे इस मामले को लेकर भी उसके खिलाफ जांच की जा रही है। पकड़े गए शख्स की पहचान अब्दुल नईम शेख के रूप में हुई है। नईम को हाल के दिनों में एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

केस से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें आरोपी से कुछ तस्वीरें और नक्शे मिले हैं। जिनसे पूरा शक होता है कि वो आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए वाराणसी पहुंचा है। कहा जा रहा है कि नईम शेख आर्मी कैंप और पॉवर प्रोजेक्ट को निशाने बनाना चाहता था। आरोपी मूल रूप से महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है जो पिछले कुछ महीनों से खूफिया एजेंसियों के निशाने पर था।

रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध पिछले कुछ महीनों में देश के महत्वपूर्ण क्षेत्रों का दौरा कर चुका है। इस दौरान वो लश्कर हैंडलर के लगातार संपर्क में था। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से हैं।

दूसरी तरफ सेना के आला अधिकारी ने बताया, ‘संदिग्ध आंतकी ने पिछले दिनों कश्मीर में सेना के ठिकानों का दौरा किया और एक हाईड्रो इलेक्ट्रोनिक प्रोजेक्ट के पास भी उसकी संदिग्धता देखी गई। वो कथित तौर पर हिमाचल प्रदेश के कसोल में भी जा चुका है। उसकी यहूदियों को भी नुकसान पहुंचाने की योजना थी। क्योंकि कसोल में ज्यादातर इस्राइली लोग निवास करते हैं।’

गौरतलब है कि पकड़े गए संदिग्ध से एनआईए और आईबी के अधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं जिससे उसके हैंडलर को पकड़ा जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Nadeem Ansari
    Nov 29, 2017 at 10:16 am
    Like other cases it could be a blatant lie..these agencies are puppets..
    (0)(1)
    Reply
    1. I
      Indian(NCR)
      Nov 29, 2017 at 11:18 am
      you are saying right as without any evidence court will let him free but such terrorists did bomb blasts activities in the past. You kind of people have support of Leftists,Congress, SP,BSP,RJD,TMC etc kind of political parties. Please remember the days when Yakub Meman was going to execute that time these parties came forward to save him. But I am surprised why NIA disclosed his arrest why not shot him so that politicians have not chance to do any politics for Votes from muslims.
      (0)(0)
      Reply